देश

हैदराबाद से दुबई जा रहे एअर इंडिया के विमान की मुंबई में इमर्जेंसी लैंडिंग, 143 यात्री थे सवार

हैदराबाद से दुबई जा रहे एअर इंडिया के A320 की मुंबई एयरपोर्ट पर इमर्जेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, विमान संख्या AI-951 के हाइड्रोलिक सिस्टम में गड़बड़ी आ गई थी, जिस कारण उसे मुंबई की ओर मोड़ दिया गया. इस विमान में 143 यात्री और क्रू मेंबर्स सवार थे. हालांकि विमान को मुंबई एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंड करा लिया गया.

तकनीकी कारणों से विमान का मार्ग बदलना कोई नई घटना नहीं है. इससे पहले कन्नूर से दोहा जाने वाली इंडिगो की एक फ्लाइट को तकनीकी खराबी के कारण इस महीने की शुरुआत में एयरपोर्ट पर डायवर्ट कर दिया गया था. समाचार एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, इंडिगो एयरलाइंस के अनुसार एहतियात के तौर पर फ्लाइट 6E-1715 को मुंबई की ओर मोड़ दिया गया था.

वहीं 22 जुलाई को दुबई से कोच्चि आ रहे एअर इंडिया के एक बोइंग 787 विमान के केबिन में हवा का दबाव बेहद घट गया था. इस विमान में करीब 260 यात्री सवार थे. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में आधिकारिक सूत्रों का हवाला देते हुए बताया गया कि यह विमान 37,000 फीट की ऊंचाई पर था, जब केबिन में अंदर का दबाव घट गया और इसके नतीजतन ऑक्सीजन मास्क नीचे आ गए थे और कुछ यात्रियों की नाक से खून तक निकलने की शिकायतें मिली थी.