देश

6 महीने में 85 फीसदी चढ़ा, अब 2023 में देगा ‘दोगुना’ रिटर्न! इस बैंकिंग शेयर में दांव लगाने का बेहतरीन मौका

2022 में कई बैंकिंग शेयरों ने इन्वेस्टर्स को तगड़ी कमाई कराई और अब निगाहें 2023 पर है. इसी कड़ी में निवेशक नये साल में मल्टीबैगर स्टॉक की तलाश कर रहे हैं. इसी कड़ी में आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के शेयर (IDFC First Bank Share) दलाल स्ट्रीट के उन बैंकिंग शेयरों में से एक है जो 2023 में बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं. बढ़ती ब्याज दरों और कॉर्पोरेट लेंडिंग बिजनेस में अपेक्षित वृद्धि के कारण मार्केट एक्सपर्ट्स अब भी आईडीएफसी फर्स्ट बैंक शेयर की कीमत में तेजी की उम्मीद कर रहे हैं.

2022 के आखिरी 6 महीनों में इस स्टॉक ने शानदार रिटर्न दिया है. बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि आईडीएफसी फर्स्ट बैंक क्रेडिट कार्ड बिजनेस और ऑनलाइन लोन देने पर ध्यान केंद्रित करने से प्राइवेट सेक्टर के बैंकों में भारतीय बाजार में उभरते अगली पीढ़ी के बैंक’ में से एक के रूप में स्थापित हो गया है.

शेयर के लिए ये होंगे अहम लेवल
मिंट की खबर के अनुसार, शेयर बाजार के विशेषज्ञों ने कहा कि आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के शेयरों ने ₹45 के स्तर पर ब्रेकआउट दिया है और यह वर्तमान में ₹45 से ₹60 के दायरे में कारोबार कर रहा है. एक बार जब यह ₹60 की बाधा को पार कर जाता है, तो यह ₹70 के स्तर तक जा सकता है. हालांकि, चार्ट पर
स्टॉक ने ‘हायर हाई हायर लो’ पैटर्न बनाया है जो ₹70 से ऊपर के स्तर को बनाए रखने के बाद अधिक तेज ऊपर की ओर बढ़ने का संकेत देता है.

बाजार विशेषज्ञों ने आगे कहा कि अगर आईडीएफसी बैंक के शेयर की कीमत ₹70 के स्तर से ऊपर बनी रहती है, तो यह बैंकिंग स्टॉक 2023 के आखिरी तक 3 अंकों के आंकड़े तक पहुंचने में कामयाब हो सकता है और आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के शेयर की कीमत ₹120 के स्तर तक पहुंच सकती है.