देश

पीएम मोदी संक्रांति पर सिकंदराबाद-विशाखापट्टनम वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मकर संक्रांति के अवसर पर तेलंगाना के सिकंदराबाद से आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम के बीच संचालित होने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का डिजिटल तौर पर शुभारंभ करेंगे. केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी और तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन नई रेलगाड़ी के उद्घाटन समारोह के दौरान व्यक्तिगत रूप से सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर मौजूद रहेंगे.

रेलवे के सूत्रों ने बताया कि इस नई ट्रेन की नियमित सेवा 16 जनवरी को शुरू होगी और टिकटों की बुकिंग शनिवार से शुरू हो गई है. दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) ने एक विज्ञप्ति में बताया कि विशाखापट्टनम-सिकंदराबाद एक्सप्रेस (20833) सुबह पांच बजकर 45 मिनट पर विशाखापत्तनम से रवाना होगी और दोपहर दो बजकर 15 मिनट पर सिकंदराबाद पहुंचेगी.

एससीआर के मुताबिक सिकंदराबाद-विशाखापट्टनम ट्रेन (20834) अपराह्न तीन बजे सिकंदराबाद से रवाना होगी और रात 11 बजकर 30 मिनट पर विशाखापट्टनम पहुंचेगी. विज्ञप्ति के मुताबिक यह ट्रेन दोनों दिशाओं से राजमुंदरी, विजयवाड़ा, खम्मम और वारंगल में रुकेगी.

ट्रेन में 1,128 यात्रियों को ले जाने की क्षमता
रेलवे ने बताया कि 14 वातानुकूलित कुर्सीयान और दो एग्जीक्यूटिव वातानुकूलित कुर्सीयान डिब्बों से युक्त इस ट्रेन में 1,128 यात्रियों की क्षमता है. यह दोनों स्टेशनों के बीच तीव्र गति की परिवहन सुविधा प्रदान करेगी