देश

भारत-पाक सीमा पर BSF और तस्करों के बीच फायरिंग, 2 तस्कर पकड़े, सर्च अभियान जारी

राजस्थान के श्रीगंगानगर (Shri Ganganagar) के रायसिंहनगर क्षेत्र में एक बार फिर से सीमा पार पाकिस्तान से तस्करों के द्वारा ड्रोन के जरिए हेरोइन (Heroin) ड्रोप की गई है. सीमा पार पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए आई हेरोइन की डिलीवरी लेने आए कार सवार तस्करों ने सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) के जवानों पर फायरिंग की. बाद में मौके से भागने का प्रयास किया. जवाब में बीएसएफ (BSF) के जवानों के द्वारा भी तस्करों की कार पर 16 राउंड फायर किए गए. बीएसएफ ने ही मौके से दो तस्करों को तीन पैकेट हेरोइन सहित धर दबोचा है.

जानकारी के अनुसार घटना रविवार तड़के करीब पांच बजे हुई. तस्करों से जब्त हेरोइन की वजन 6 किलो 250 ग्राम बताया जा रहा है. फरार हुए दो तस्करों की तलाश में बीएसएफ और स्थानीय पुलिस जुटी हुई है. पुलिस और BSF की ओर से संयुक्त रूप से नाकाबंदी की गई है. वहीं तस्करों की गाड़ी गांव 62RB के पास नहर किनारे लावारिस हालत में मिली है. लावारिस हालत में मिली तस्करों की गाड़ी में 1 मोबाइल डोंगल, तस्करों के कपड़े और अन्य सामान मिला है. भागने में सफल हुए दो तस्करों का अभी तक पता नहीं चल पाया है.

जनवरी माह में तीसरी बार हेरोइन बरामद हुई है
गौरतलब है कि 10 जनवरी को भी श्रीगंगानगर के केसरीसिंहपुर थाना क्षेत्र के गांव सुंदरपुरा 1R के एक खेत में स्थानीय किसान को लावारिस हालत में 5 संदिग्ध पैकेट मिले थे. उनमें पांच किलो हेरोइन थी. वहीं उससे पहले 5 जनवरी को भी रायसिंहनगर थाना क्षेत्र के गांव लखा हाकम क्षेत्र में भी किसान के खेत में लावारिस हालत में हेरोइन के 3 पैकेट बरामद हुए थे. उनमें भी हेरोइन थी. दोनों ही मामलों की जांच नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की ओर से की जा रही है.

स्थानीय तस्कर सीमा पार पाकिस्तान के तस्करों से मिले हुए हैं
भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर बीते काफी समय से हेरोइन तस्करी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. बीएसएफ कई बार सीमावर्ती इलाकों में हेरोइन जब्त कर चुकी है. कई बार तस्करों को पकड़ा भी गया है. इस इलाके के स्थानीय तस्कर सीमा पार पाकिस्तान के तस्करों से मिले हुए हैं. स्थानीय तस्कर ड्रोन के जरिए भारत की सीमा में पहुंचाई जाने वाली हेरोइन को पंजाब में सप्लाई करते हैं. ड्रोन के जरिए तस्करी के मामले बढ़ने के बाद बीएसएफ ने अपनी चौकसी बढ़ा दी है.