देश

घने कोहरे ने थामी ट्रेनों की रफ्तार, 5 से 8 घंटे की देरी से चल रहीं ये खास 13 ट्रेनें, देखें लिस्ट

उत्‍तर भारत और देश के अन्‍य राज्‍यों में पड़ रही ठंड और घने कोहरे (Foggy Weather) का असर सड़क से लेकर आसमान तक पर पड़ रहा है. इसकी वजह से आम जनजीवन प्रभाव‍ित है. सड़कों पर जहां वाहन की स्पीड़ बेहद कम है और वो रेंगते दिख रहे हैं. वहीं ट्रेनों (Trains delay) के पहिए भी थम से गए हैं. स्पीड 60 से 70 क‍िलोमीटर प्रत‍िघंटा पर स‍िमट गई है. वहीं दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) से उड़ान भरने वाली डोमेस्‍ट‍िक फ्लाइट्स (Domestic Flights) भी लगातार घने कोहरे की वजह से देरी से चल रही हैं. हांलाकि आज राजधानी का मौसम सुबह के वक्त और दिनों के मुकाबले साफ रहा है.

राजधानी द‍िल्‍ली के कई इलाकों में आज सुबह के वक्त खास एयरपोर्ट एर‍िया में घना कोहरा छाया रहा ज‍िसकी वजह से व‍िज‍िब‍िल‍िटी बहुत कम बनी रही है. इस कारण द‍िल्‍ली से कई डोमेस्‍ट‍िक फ्लाइट्स (Domestic Flights) देरी से उड़ान भरेंगी. अन्‍य राज्‍यों में भी मौसम (IMD Weather Updates) की मार का असर फ्लाइट्स के समय से उड़ान भरने पर पड़ रही है. सोमवार को कई फ्लाइट्स (Flights) को र‍िशेड्यूल क‍िया गया है. उत्‍तर रेलवे (Northern Railway) के अधिकार क्षेत्र वाली 13 ट्रेनें (Trains) आज सोमवार को 5 से लेकर 8 घंटे की देरी से चल रही हैं.

बताते चलें क‍ि डेमोस्‍टि‍क फ्लाइट्स के देरी से उड़ान भरने का स‍िलस‍िला बदस्‍तूर जारी है. खासकर इन सभी राज्‍यों के ल‍िए द‍िल्‍ली एयरपोर्ट से भरने वाली उड़ाने ज्‍यादा प्रभाव‍ित हैं. कोहरे के चलते दृश्‍यता लेवल बहुत ही कम दर्ज क‍िया जा रहा है. इसका सीधा असर इन उड़ानों के पर‍िचालन पर पड़ रहा है.

कोहरे (Foggy Weather) का असर ट्रेनों (Trains) के पर‍िचालन पर भी खूब पड़ रहा है. सुबह के वक्‍त घने कोहरे के कारण व‍िज‍िब‍िल‍िटी बहुत कम देखी जा रही है, ज‍िसकी वजह से ट्रेनों का व‍िलंब से पहुंचने का स‍िलस‍िला बदस्‍तूर जारी है. मौसम खराब की वजह से नॉर्दन रेलवे (Indian Railways) के तहत चलने वाली 13 ट्रेनें आज सोमवार को अपने न‍िर्धार‍ित समय से 1 से 8 घंटे तक की देरी से चल रही हैं.

उत्‍तर रेलवे (Northern Railway) के मुताब‍िक दरभंगा क्लोन स्‍पेशल, पुरी पुरुषोत्‍तम एक्‍सप्रेस, गया महाबोधी एक्‍सप्रेस, डिब्रूगढ़ राजधानी, बरौनी क्‍लोन एक्‍सप्रेस, उधमपुर एसी सुपरफास्ट, कामाख्या ब्रह्मपुत्र मेल, विशाखापट्टनम आंध्रप्रदेश एक्सप्रेस, एमजीआर चेन्‍नई सेंट्रल ग्रांड ट्रंक एक्‍सप्रेस, सद्भावना एक्सप्रेस, अमृतसर क्लोन एक्सप्रेस, तेलंगाना एक्सप्रेस, मालवा सुपरफास्ट एक्सप्रेस समेत कुल 16 ट्रेनें आज द‍िल्‍ली, नई द‍िल्‍ली, हजरत न‍िजामुद्दीन और आनंद व‍िहार अपने न‍िर्धार‍ित समय से 1 से लेकर 8 घंटे की देरी से पहुंच रही हैं. यात्रियों को असुविधा से बचने के लिए इन सभी ट्रेनों की लेटेस्ट अपडेट अलग-अलग माध्यमों से ली जा सकती है.

About the author

NEWSDESK