देश

‘फ्लाइट हाईजैक हो गई’… दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे यात्री के ट्वीट से मचा हड़कंप, फिर हुआ ये…..

दुबई (Dubai) की फ्लाइट के दिल्ली (Delhi) पहुंचने पर उसमें सवार एक यात्री के ट्वीट से हड़कंप मच गया. सुरक्षा एजेंसियां तुरंत सक्रिय हो गईं. जिसके बाद यात्री के एक शरारती झूठ के कारण उसे गिरफ्तार कर लिया गया. दरअसल पूरा मामला विमान के एक यात्री द्वारा किए गए झूठे ट्वीट का था. दुबई से फ्लाइट के दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पहुंचने पर उसमें सवार एक यात्री ने शरारत में ‘फ्लाइट हाईजैक’ का ट्वीट कर दिया. जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पूरा मामला गणतंत्र दिवस (Republic Day) के एक दिन पहले 25 जनवरी का है.

पीटीआई (PTI) की रिपोर्ट के मुताबिक दुबई से जयपुर (Jaipur) के लिए निकली एक फ्लाइट को खराब मौसम के कारण 9:45 पर दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया. विमान में बैठे राजस्थान के नागौर निवासी मोती सिंह (Moti Singh) भी दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे. फ्लाइट को दोपहर 1:40 बजे उड़ान भरने की मंजूरी दी गई. इस बीच विमान पर सवार मोती सिंह ने ट्वीट किया ‘फ्लाइट हाईजैक’. जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया.

दोबारा जांच के बाद विमान ने उड़ान भरी
मोती सिंह द्वारा ट्वीट किए जाने सुरक्षा एजेंसियों द्वारा पूछताछ के लिए मोती सिंह को उसके बैग के साथ उतार लिया गया. इसके बाद यात्री के सामानों की जांच की गई, उससे पूछताछ हुई. फ्लाइट को भी सुरक्षा एजेंसियों ने चेक किया. आवश्यक जांच के बाद फ्लाइट को उड़ान के लिए दोबारा जाने दिया गया. झूठा ट्वीट करने वाले मोती सिंह को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई के लिए उसे स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया. उस पर विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है.