देश

संसद सुरक्षा चूक केस: 4 आरोपियों की 15 दिन और बढ़ी रिमांड, पुलिस बोली- अहम सबूत मिले हैं

संसद सुरक्षा चूक मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने आरोपियों की पुलिस रिमांड बढ़ा दी है. पटियाला हाउस कोर्ट ने संसद में सेंधमारी करने के चार आरोपियों की 15 दिनों की रिमांड और बढ़ा दी और 5 जनवरी तक दिल्ली पुलिस की रिमांड पर भेज दिया. बता दें कि चार आरोपियों- सागर शर्मा, मनोरंजन डी, नीलम और अमोल शिंदे की सात दिनों की पुलिस हिरासत की अवधि आज समाप्त हो रही थी.

दरअसल, दिल्ली पुलिस ने चारों आरोपियों की 15 दिन की रिमांड की मांग की थी और कहा था कि हमें कुछ अहम सबूत मिले हैं. पुलिस ने कहा कि 7 दिनों में हमें कुछ अहम सबूत मिले हैं और जांच से जुड़ीं कुछ अहम बातें ओपन कोर्ट में नहीं बता सकते हैं. यह मामला बहुत सेंसटिव है. इसके बाद कोर्ट ने मामले में अरेस्ट सभी आरोपियों से बातचीत की.

दिल्ली पुलिस ने कहा कि 7 दिन की रिमांड के दौरान हम आरोपियों को कई जगह ले जा चुके हैं. दिल्ली पुलिस ने कहा कि जो सबूत मिले हैं, उनका आरोपियों के साथ मिलान करना है. सोशल मीडिया की जांच करनी है. दिल्ली पुलिस ने कहा कि यह इतना आसान केस नहीं है और इसमें कई आधार एक-दूसरे से जुड़े हैं.

दिल्ली पुलिस ने कहा कि इस मामले से जुड़े डीप रूट का पता लगाना है. दिल्ली पुलिस ने कहा कि कौन जुड़ा है, कहां से मदद मिली है, यह सब पता लगाना है. इसके बाद पटियाला हाउस कोर्ट ने चारो आरोपियों को 5 जनवरी तक दिल्ली पुलिस के रिमांड पर भेज दिया.

सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने चारों आरोपियों के नया सिम कार्ड जारी करवाने की इजाजत मांगी है. दिल्ली पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने घटना के बाद अपना सिम कार्ड नष्ट कर दिया है. हमें जानकारी के लिए नया सिम कार्ड, क्लोन के रूप में जारी करवाना चाहते हैं, जिससें हमें मोटिव पता चल सके. दिल्ली पुलिस ने चारों आरोपियों की साइको एनालिसिस करवाने की मांग की है.