देश

दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर धधकी चलती हुई मालगाड़ी, आग की लपटें देख ट्रेन स्टाफ के उड़े होश और फिर…

दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर राजस्थान के झालावाड़ जिले में आज सुबह बड़ा हादसा हो गया. झालावाड़ जिले में श्रीछत्रपुरा स्टेशन के पास पटरियों दौड़ती हुई एक मालगाड़ी के डिब्बों में अचानक आग धधक उठी. मालगाड़ी से आग लपटें उठती देखकर ट्रेन स्टाफ के होश उड़ गए. मालगाड़ी में आग की सूचना से रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया. बाद में तत्काल ट्रेन को रोका गया. भवानीमंडी और रामगंजमंडी से दमकल की गाड़ियां मौके पहुंची. दमकलों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया. आग लगने के कारणों का फिलहाल खुलासा नहीं हो पाया है.

जानकारी के अनुसार मालगाड़ी में आग लगने की घटना आज अलसुबह हुई. दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर मध्य प्रदेश के रतलाम से एक मालगाड़ी कोटा की तरफ जा रही थी. इसी दौरान झालावाड़ जिले के श्रीछत्रपुरा स्टेशन के पास अचानक मालगाड़ी के एक डिब्बे में आग लग गई. आग चूंकि चलती हुई मालगाड़ी में लगी थी इसलिए हवा के कारण इसने जल्द ही दूसरे डिब्बे को भी अपनी चपेट में ले लिया.

ट्रैक पर कुछ समय के लिए रेल संचालन रोका
इस बीच ट्रेन में सवार किसी स्टाफ का इस पर ध्यान गया तो उसके होश उड़ गए. आग की सूचना पर तत्काल ट्रेन को रोका गया और रेलवे के अधिकारियों को सूचित किया. सूचना मिलते ही रेलवे के आलाधिकारी मौके पर दौड़े और रामगंजमंडी तथा भवानीमंडी से दमकलों को बुलाया. बाद में दमकलों ने मौके पर पहुंचकर करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया.

कारणों का फिलहाल खुलासा नहीं हो पाया है
हादसे की सूचना के बाद दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर कुछ समय के लिए रेल संचालन रोक दिया गया. आग बुझने के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली. आग लगने के कारणों का फिलहाल कुछ पता नहीं चल पाया है. रेलवे प्रबंधन इसकी पड़ताल में जुटा है. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार मालगाड़ी के इस डिब्बे में टायर भरे हुए थे.