देश

‘गोल्‍ड लाना है… गोल्ड’, इत‍िहास रचने के साथ ही व‍िनेश फोगाट ने मां से की बात, किया वादा

विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक के फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया है लेकिन यह तो अभी पड़ाव है. मंजिल पर पहुंचना अब भी बाकी है. यह बात हम नहीं कह रहे. यह बात तो भारत की लाडली विनेश फोगाट ने खुद अपनी मां से वीडियो कॉल पर कही.

विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक के 50 किग्रा वर्ग फ्रीस्टाइल कुश्ती में शानदार प्रदर्शन करते हुए एक ही दिन में तीन मैच जीते. उन्होंने पहले टोक्यो ओलंपिक की चैंपियन को हराया और फिर यूरोपीय चैंपियन को पटकनी दी. इसके बाद उनके सामने आई पैन अमेरिका चैंपियन और भारतीय शेरनी ने इस बार भी मुकाबला जीता.

सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद विनेश फोगाट ने वीडियोकॉल पर मां और परिवारवालों से बात की. विनेश फोगाट ने हाथ जोड़कर प्रणाम किए और उनकी मां और परिवारवालों ने बेटी को आशीर्वाद दिया. इस दौरान विनेश फोगाट ने मां से वादा किया कि वो फाइनल में गोल्ड जीतकर आएंगी. विनेश को वीडियो में यह कहते सुना जा सकता है कि ‘गोल्ड लाना है… गोल्ड.’

विनेश फोगाट का फाइनल में अमेरिका की सारा ऐन हिल्डब्रांड से मुकाबला होगा. सारा टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकी हैं. वे वर्ल्ड चैंपियनशिप में दो सिल्वर और दो ब्रॉन्ज मेडल भी जीत चुकी हैं. यह मुकाबला बुधवार देर रात 12.30 (8 अगस्त) बजे खेला जाएगा.