देश

डर के साये में जी रहा आतंकी गुरपतवंत पन्नू, भारत को दे रहा था धमकी, अब खुद की नींद हुई हराम

ओटावा. कनाडा में बैठकर आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू भारत के खिलाफ अक्सर ही आग उगलता रहा है. लेकिन अब ऐसी ही एक आग ने उसकी नींद हराम कर रखी है. ये आग वैसे तो उसके पड़ोस वाले घर में लगी, मगर इसका डर अब पन्नू को सताने लगा है. हाल ही में आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के घर के पास रहस्यमय ढंग से भीषण आग लगने की खबर सामने आई है. बताया गया कि कनाडा के ओकविले में गुरुवार रात को एक घर में लगी रहस्यमय आग चर्चा का विषय बनी हुई है. इस भीषण आग में कई बहुत महंगी स्पोर्ट्स कारों को भारी नुकसान पहुंचा है. एक अनुमान के मुताबिक आग लगने से हुआ नुकसान करीब 500,000 डॉलर से ज्यादा है.

बहरहाल सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के सरगना गुरपतवंत सिंह पन्नू के घर के बगल में मौजूद जिस घर में आग लगी थी, उसमें रहने वालों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. खालिस्तान समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू को भारत ने आतंकवादी घोषित कर रखा है. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक आग लगने के बाद फैले धुएं के कारण घर के पास मौजूद और बीमार हो गए दो लोगों को मेडिकल मदद दी गई. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले पन्नू ने अमेरिका में हिंदू समूहों के खिलाफ धमकियां जारी की थीं.

जिसमें विशेष रूप से 22 सितंबर को नासाउ कोलेजियम में होने वाले कार्यक्रम को निशाना बनाया गया था. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होने वाले थे. अपने दो मिनट के वीडियो में पन्नू ने ऐलान किया कि ‘नरेंद्र मोदी ही निशाना हैं.’ टोरंटो के ओकविले में रहने वाला कनाडाई वकील पन्नू मुख्य रूप से अमेरिका में प्रैक्टिस करता है. बताया गया कि आग लगने की घटना के बाद उसका घर सुरक्षित है. आग लगने के कारणों की जांच कर रहे स्थानीय अधिकारी सभी संभावित पहलुओं की जांच कर रहे हैं. जिसमें यह संभावना भी शामिल है कि कहीं गलत घर को निशाना तो नहीं बनाया गया था.

पीएम नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा की उम्मीद को देखते हुए, पन्नू ने अमेरिकी सरकार से पीएम मोदी की मेजबानी और सम्मान में हिस्सा लेने वाले हर संगठन और शख्स की जांच करने और मुकदमा चलाने की अपील की थी.