कोलकाता

अभया के मर्डर के बाद संदीप घोष इन 2 डॉक्टरों से क्या बात कर रहा था….. CBI के लपेटे में दोनों

आरजी कर अस्पताल में लेडी ट्रेनी डॉक्टर अभया (बदला हुआ नाम) के रेप और मर्डर केस में अब दो और डॉक्टर सीबीआई की जांच के घेरे में आ गए हैं. ये दोनों ही आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के करीबी बताए जाते हैं.

सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि अस्पताल में लेडी डॉक्टर की बलात्कार के बाद हत्या की जांच के तहत इन दो डॉक्टरों से पूछताछ की गई है. इन पहचान डॉ. बिरुपाक्ष बिस्वास और अविक डे के रूप में हुई है. दोनों शनिवार को सॉल्ट लेक इलाके के सीजीओ कॉम्प्लेक्स ऑफिस में सीबीआई के सामने पेश हुए.

सीबीआई ने दोनों डॉक्टरों से क्या पूछे सवाल?
सीबीआई अधिकारी ने बताया, ‘शनिवार सुबह पूछताछ शुरू हुई. आरजी कर अस्पताल मामले के संबंध में दोनों डॉक्टर से अलग-अलग पूछताछ की गई.’ उन्होंने बताया कि ये दोनों ही डॉक्टर 9 अगस्त को अस्पताल में देखे गए थे, जबकि उनका वहां जाने का कोई आधिकारिक कार्यक्रम नहीं था. ऐसे में उनसे वहां जाने की वजह के बारे में पूछा गया.

ये दोनों ही डॉक्टर बर्दवान मेडिकल कॉलेज में तैनात थे. ऐसे में सीबीआई यह जानना चाहती थी कि ये दोनों वारदात वाले दिन आरजी कर अस्पताल में क्या कर रहे थे? लेडी डॉक्टर के रेप-मर्डर वाली वारदात के बाद संदीप घोष उनसे क्या बात कर रहा था? इसके साथ ही सीबीआई ने पूछा कि कोलकाता पुलिस ने डॉ. अविक को फॉरेंसिक एक्सपर्ट के तौर पर क्यों पेश किया?

दोनों डॉक्टरों का रिकॉर्ड दागदार
बिस्वास को हाल ही में पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग ने बर्दवान मेडिकल कॉलेज और अस्पताल से दक्षिण 24 परगना जिले के सुदूर काकद्वीप अस्पताल में ट्रांसफर किया था. सीबीआई अधिकारी ने बताया कि बिस्वास कथित तौर पर मेडिकल कॉलेजों में चल रहे ‘नॉर्थ बंगाल लॉबी’ का हिस्सा हैं और उन्हें 9 अगस्त को आरजी कर अस्पताल में देखा गया था. उसी दिन लेडी ट्रेनी डॉक्टर की लाश अस्पताल के सेमिनार हॉल में मिला था.

पश्चिम बंगाल के डॉक्टर सरकारी अस्पतालों में तैनात डॉक्टरों और अधिकारियों के एक समूह को ‘नॉर्थ बंगाल लॉबी’ कह रहे हैं, जिन्होंने कथित तौर पर छात्रों को धमकाया था. बिस्वास और दो अन्य डॉक्टरों – अविक डे और रंजीत साहा के खिलाफ पश्चिम बंगाल के कई मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों में छात्रों को कथित रूप से धमकाने के आरोप में बहुबाजार पुलिस थाने में केस भी दर्ज है.