जंगल

आमदखोर पैंथर को पकड़ने के लिए सेना उतरी जंगल में, ड्रोन से चलाया जा रहा सर्च ऑपरेशन

उदयपुर के गोगुंदा इलाके घूम रहे आदमखोर पैंथर को पकड़ने के लिए अब सेना को बुलाया गया है. सेना के 80 जवान वन विभाग की टीम के साथ आदमखोर पैंथर को ढूंढने के लिए दिन रात जुटे हैं. लेकिन वह अभी तक पकड़ में नहीं आया. पैंथर की तलाश के लिए जंगल में ड्रोन से सर्च ऑपरेशन चलाया रहा है. जगह-जगह पिंजरे लगाए गए हैं. यहां आदमखोर पैंथर बीते 12 दिनों में तीन लोगों को अपना शिकार बना चुका है.

नरभक्षी हुए इस पैंथर की तलाश के लिए पहले वन विभाग ने स्थानीय लोगों की सहायता से अपने स्तर पर सर्च ऑपरेशन चलाया था. लेकिन जब पार नहीं पड़ी तो शनिवार को सेना को बुलाया गया. उसके बाद सेना के 80 से अधिक जवान उदयपुर पहुंचे. आर्मी के जवान दो ड्रोन कैमरों से पूरे क्षेत्र की निगरानी रहे हैं. वहीं वन विभाग की 8 टीमें गोगुंदा के जंगल के चप्पे चप्पे को खंगालने में जुटी है. शनिवार को डीएफओ, एसडीएम, थानाधिकारी और बीडीओ भी मौके पर मौजूद रहे.

पहली बार आर्मी की तरफ से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है
पैंथर को पकड़ने के लिए इलाके में पहली बार आर्मी की तरफ से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. आदमखोर पैंथर की वजह इस पूरे इलाके में ग्रामीण खौफजदा हैं. इंसानों पर अटैक करने वाला यह पैंथर एक ही या फिर ज्यादा इसका भी अभी तक पता नहीं चल पाया है. लेकिन पैंथर के खौफ के कारण लोग अब रात में ही नहीं बल्कि दिन में भी जंगल से गुजरने में डरने लगे हैं.

पैंथर ने एक महिला का सिर धड़ से अलग कर दिया था
गोगुंदा इलाके में बीते बुधवार और गुरुवार को पैंथर ने दो लोगों को अपना शिकार बना लिया था. इससे पहले बीते आठ सितंबर को झाड़ोल इलाके में एक पैंथर ने महिला को अपना शिकार बनाया था. इस पैंथर ने महिला का सिर और धड़ तक अलग कर दिया था. इन इलाकों में पहले भी ग्रामीण पैंथर के शिकार होते रहे हैं. लेकिन वे घटनाएं लंबे-लंबे अंतराल के बाद हुई थी. इस बार लगातार घटनाएं होने से पूरे इलाके में पैंथर की दशहत फैली हुई है.