मनी

Google Pay से लोन लेना होगा आसान, आदित्य बिड़ला फाइनेंस और मुथूट फाइनेंस के साथ किया करार

डिजिटल पेमेंट ऐप गूगल पे (Google Pay) के यूजर्स के लिए खुशखबरी है. दरअसल, अब गूगल पे से पर्सनल लोन और गोल्ड लोन लेना आसान हो जाएगा. दरअसल, टेक कंपनी गूगल (Google) ने 3 अक्टूबर को ‘गूगल फॉर इंडिया’ इवेंट में गूगल पे (Google Pay) पर लोन सुविधा उपलब्ध कराने का ऐलान किया.

लोन सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कंपनी ने मुथूट फाइनेंस (Muthoot Finance) और आदित्य बिरला कैपिटल लिमिटेड (Aditya Birla Capital) के साथ भी पार्टनरशिप की है. अब गूगल पे से आप 5 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं.

घर में पड़ा गोल्ड दिलाएगा 50 लाख तक का लोन
गूगल पे पर मिलने वाली गोल्ड लोन स्कीम की मदद से बिना किसी सिविल रिपोर्ट और दस्तावेज के आप 50 लाख रुपये तक का लोन घर बैठे ऑनलाइन हासिल कर सकते हैं. गूगल पे ऐप की ओर से मुथूट फाइनेंस के साथ मिलकर पेश की गई स्कीम के तहत 5 लाख रुपये से लेकर 50 लाख रुपये तक का लोन लिया जा सकेगा. लोन के लिए क्या प्रोसेस होगी अभी इसकी जानकारी कंपनी ने नहीं दी है। इस लोन पर बेहद कम ब्याज दर देनी होगी.

भीम ऐप के बाद Google Pay में आया UPI Circle फीचर
हाल ही में नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने हाल ही में यूपीआई सर्किल लॉन्च किया है. यह फीचर अभी तक यह फीचर केवल भीम ऐप में उपलब्ध था. अब गूगल पे ऐप पर भी यह सुविधा मिलेगी. ‘गूगल फॉर इंडिया’ इवेंट में इसका ऐलान किया गया. बता दें कि इस फीचर के जरिए एक UPI यूजर अपने परिवार के सदस्यों या दोस्तों को अपने साथ जोड़ सकता है.