देश

बाबा सिद्दीकी को सलमान खान से करीबी की कीमत चुकानी पड़ी? दोनों शूटर ने किया चौंकाने वाला खुलासा

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात मुंबई के बांद्रा ईस्ट इलाके में तीन लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी. दशहरे के दिन बीच सड़क पर हुए इस हत्याकांड ने कई सवाल खड़े कर दिए. सवाल यह है कि आखिर बाबा सिद्दीकी की हत्या किस वजह से की गई. क्या बाबा सिद्दीकी को सलमान खान के करीबी होने की कीमत को चुकानी पड़ी?

शूटर्स ने पुलिस को क्या बताया?
दरअसल बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के तार लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ते दिख रहे हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सिद्दीकी को गोली मारने के आरोप में गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने बिश्नोई गैंग से जुड़े होने का दावा किया है. इनमें से एक शूटर का नाम करनैल सिंह है, जो हरियाणा का रहना वाला है. वहीं दूसरा शूटर धर्मराज कश्यप यूपी से है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इन दोनों गिरफ्तार शूटर्स ने दावा किया है कि वे लॉरेंस बिश्नोई गैंग से तालुक रखते हैं. डेढ़ से दो महीने पहले ही उन्होंने बाबा सिद्दीकी के घर की रेकी की थी.

‘जो सलमान का दोस्त, वह लॉरेंस का दुश्मन’
दरअसल लॉरेंस बिश्नोई के खासमखास रोहित गोदारा ने पिछले साल न्यूज़18 इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में दावा भी किया था कि जो सलमान खान का दोस्त है, वह हमारा दुश्मन है. वहीं बांद्रा ईस्ट से विधायक रहे बाबा सिद्दीकी की सलमान खान से दोस्ती जगजाहिर हैं. वह रमजान के दौरान अपनी इफ्तार पार्टी के लिए हमेशा से सुर्खियों में रहे हैं. सलमान और शाहरुख खान के बीच दोस्ती कराने में इनका बड़ा हाथ माना जाता है. बाबा सिद्दीकी ने ही अपनी इफ्तार पार्टी दोनों खान को गले मिलवाकर गिले-शिकवे दूर करवाए थे. शाहरुख-सलमान के साथ बाबा सिद्दीकी की तस्वीर भी खूब वायरल हुई थी.