देश

IAS की मीटिंग में हुआ कुछ ऐसा, मच गया हड़कंप, जानें कौन हैं ये DM? कब पास की UPSC परीक्षा

असल में यह आईएएस अधिकारी एक जिले के डीएम हैं. वह अधिकारियों की मीटिंग ले रहे थे कि इसी बीच मीटिंग में कलेक्टर साहब के सामने नायब तहसीलदार बेहोश होकर गिर पड़े, जिसके बाद पूरे कलेक्ट्रेट में हड़कंप मच गया. यह पूरा मामला है मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ का. यहां के जिलाधिकारी हैं अवधेश शर्मा.

अवधेश शर्मा मूल रूप से इंदौर के रहने वाले हैं. 28 अगस्त 1973 को जन्मे अवधेश शर्मा बीएससी के छात्र रहे हैं. उन्होंने बीएससी की परीक्षा पास करने के बाद UPSC की परीक्षा दी थी और वर्ष 2012 में UPSC परीक्षा पास की. अवधेश शर्मा को मध्यप्रदेश कैडर का आईएएस नियुक्त किया गया. 4 सितंबर 2019 को उन्हें नियुक्त किया गया और 14 जुलाई 2023 को उन्हें टीकमगढ़ का कलेक्टर बनाया गया.

क्या है पूरा मामला?
टीकमगढ़ जिले के कलेक्टर अवधेश शर्मा की मौजूदगी में जिला कलेक्ट्रेट में एक बैठक हो रही थी. इसमें जिले के सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे. इसी बीच नायब तहसीलदार मनीष जैन (Manish Jain SDM) बेहोश होकर गिर गए. बताया जा रहा है कि उनके पेट में काफी तेज दर्द हुआ और वह कुर्सी से नीचे गिरकर बेहोश हो गए, जिसके बाद कलेक्ट्रेट में हड़कंप मच गया. बाद में उन्हें उठाकर अस्पताल पहुंचाया गया. डॉक्‍टरों ने बताया कि गैस की वजह से ऐसा हुआ था

कौन हैं नायब तहसीलदार?
मनीष जैन मध्यप्रदेश शासन के पीसीएस अधिकारी (PCS Officer) हैं. उनका चयन एमपीपीएससी परीक्षा (MPPSC Exams) के माध्यम से हुआ है. वर्तमान में वह टीकमगढ़ कलेक्ट्रेट में नायब तहसीलदार के पद पर कार्यरत हैं. टीकमगढ़ से पहले वह मोहनगढ़ के नायब तहसीलदार थे. वह वर्तमान में सीएम हेल्पलाइन का कामकाज देखते हैं.