देश

सहारा ग्रुप के दफ्तरों पर ईडी की छापेमारी, कंपनी के निदेशकों से पूछताछ कर रहे अधिकारी

सहारा ग्रुप के दफ्तर में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने छापेमारी की. ED के अधिकारी सहारा ग्रुप के निदेशकों से पूछताछ कर रहे हैं. आपको बता दें कि दिल्ली में भी सहारा ग्रुप से जुड़े ठिकानों पर ED ने कल छापेमारी की थी. इसके अलावा, कोलकाता में चिट फंड से जुड़े एक मामले में भी छापेमारी की सूचना मिली है.

ईडी की टीम ने लखनऊ के कपूरथला में स्थित सहारा ग्रुप के कार्यालय पर छापेमारी की है. यह कार्रवाई ईडी की पश्चिम बंगाल यूनिट द्वारा की गई है, जिसमें कंपनी के दो निदेशकों से कई घंटों तक पूछताछ की जा रही है. इस दौरान दफ्तर में किसी के भी आने-जाने पर पाबंदी लगा दी गई है.

ज्ञात रहे कि सहारा इंडिया ने इंडिया कोऑपरेटिव सोसायटी में 25,000 करोड़ रुपये जमा कराने का दावा किया था, जिसका मुख्यालय कोलकाता में स्थित है. कंपनी का यह भी दावा है कि उसने यह राशि चिटफंड योजना के माध्यम से निवेशकों से जुटाई है.

इससे पहले, जुलाई में भी ईडी ने लखनऊ में छापेमारी की थी, जिसमें कंपनी से संबंधित कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए गए थे. ईडी को लगभग 700 संदिग्ध दस्तावेज मिले थे, साथ ही कई पेन ड्राइव और हार्ड डिस्क भी जब्त की गई थीं. इस छापेमारी के दौरान लगभग 3 करोड़ रुपये की भी बरामदगी की गई थी.