देश

अमूल और मदर डेयरी ने दूध के दाम में की बढ़ोतरी, अब किस पैकैट का कितना होगा दाम, देखें लिस्‍ट

महंगाई के कारण पहले से ही परेशान आम उपभोक्‍ता को फिर झटका लगा है. दरअसल, आज अमूल और मदर डेयरी ने दूध के दाम में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है. दोनों ब्रांड के दूध की नई कीमतें कल यानी 17 अगस्‍त 2022 से लागू हो जाएंगी. गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्‍क मार्केट‍िंग फेडरेशन (GCMMF) ने बताया कि अमूल ब्रांड के तहत बेचे जाने वाले सभी तरह के दूध के दाम में 4 फीसदी बढ़ोतरी की जा रही है. इसके कुछ देर बाद ही मदर डेयरी ने भी अपने दूध की कीमतों में 2 रुपये लीटर की बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया.

गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्‍क मार्केटिंग फेडरेशन ने बताया कि अमूल ब्रांड दूध की कीमतें प्रति लीटर 2 रुपये बढ़ाई जा रही हैं. ऐसे में अमूल गोल्‍ड के 500 मिलीलीटर के पैकेट का मूल्‍य 31 रुपये हो जाएगा. वहीं, अमूल ताजा के 500 एमएल का पैकेट 25 रुपये और अमूल शक्ति का आधा लीटर पैकेट 28 रुपये में बिकने लगेगा.

क्‍यों बढ़ाया गया दूध का दाम
फेडरेशेन ने बताया कि बढ़ती महंगाई के मुकाबले प्रति लीटर 2 रुपये की बढ़ोतरी काफी कम है. अब गुजरात, दिल्‍ली-एनसीआर, पश्चिम बंगाल, मुंबई समेत कई राज्‍यों के उपभोक्‍ताओं को दूध के लिए पहले से ज्‍यादा दाम चुकाने होंगे. दोनों कंपनियों की ओर से यह इस साल की दूसरी बढ़ोतरी है.