देश

28 को लॉन्च होगी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, जानें क्या होगी कीमत और खासियत

टाटा मोटर अपने ईवी सेगमेंट में तीसरी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है. अगली इलेक्ट्रिक कार टियागो ईवी 28 सितंबर को लॉन्च हो सकती है. कंपनी ने विश्व ईवी दिवस के अवसर पर इस बात की पुष्टि की थी कि टियागो ईवी देश की सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक कार होगी. यह टाटा लाइनअप की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार भी होगी.

ऑटोमेकर ने अब तक टियागो ईवी के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में कुछ भी नहीं बताया है. यह अपने EV प्लेटफॉर्म और पावरट्रेन को Tigor EV के साथ साझा करने की उम्मीद है. टाटा से आने वाले ईवी को XPres-T पर दी जाने वाली एंट्री लेवल मोटर मिलने की उम्मीद है जो 41hp और 105 Nm का टार्क जनरेट कर सकती है. DC फास्ट चार्जर इसकी 21.5kW की बैटरी सिर्फ 1 घंटे और 50 मिनट में चार्ज हो सकती है.

इस बढ़ जाएगी ईवी की बिक्री
टाटा मोटर्स को अगले तीन साल में घरेलू बाजार में उसकी कुल यात्री वाहनों की बिक्री में 20 प्रतिशत इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) से आने की उम्मीद है. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी. कंपनी को इस साल कुल ईवी बिक्री में 50,000 इकाई का आंकड़ा छूने की उम्मीद है. टाटा मोटर्स के पास नेक्सन ईवी और टिगोर ईवी जैसे इलेक्ट्रिक मॉडल हैं.