देश

निजी क्षेत्र के इस बैंक ने बचत खाते पर बढ़ाईं ब्याज दरें, चेक करें नए रेट्स

रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति की बैठक से पहले येस बैंक ने बचत खातों पर ब्याज दरों में बदलाव कर दिया है. ब्याज की नई दरें 17 सितंबर से लागू हो गई हैं. बैंक अब बचत खातों पर 6.25 फीसदी तक का ब्याज दे रहा है. गौरतलब है कि आरबीआई द्वारा रेपो रेट में वृद्धि किए जाने के बाद से कई बैंकों ने एफडी व सेविंग अकाउंट्स पर ब्याज दरें बढ़ा दी हैं.

इस महीने के अंत में होने वाली मौद्रिक नीति समिति की बैठक में एक बार फिर रेपो रेट में बढ़ोतरी का अनुमान लगाया जा रहा है. अगर ऐसा होता है तो बैंक फिर से विभिन्न स्कीम्स की ब्याज दरों में इजाफा कर सकते हैं.

येस बैंक बचत खाते की ब्याज दरें
येस बैंक एक लाख रुपये तक की जमाराशि वाले दैनिक बचत खाते पर 4 फीसदी का ब्याज दे रहा है. ग्राहकों को 1-5 लाख रुपये के बच खाते पर 4.25 फीसदी का ब्याज मिलेगा. वहीं, 5 लाख से अधिक और 10 लाख रुपये तक के सेविंग्स अकाउंट पर बैंक अब 5 फीसदी का ब्याज देगा. 10 लाख से अधिक और 25 लाख तक के बचत खाते पर ग्राहकों को 5.50 फीसदी का ब्याज मिलेगा. बैंक 25 लाख रुपये से अधिक और 1 करोड़ रुपये तक के बचत खाते पर 6 फीसदी ब्याज दे रहा है. इतना ही ब्याज 10 करोड़ रुपये से अधिक से लेकर 25 करोड़ रुपये तक के बचत खाते पर मिलेगा. हालांकि, 1 करोड़ रुपये अधिक से लेकर 10 करोड़ रुपये तक के बचत खाते पर बैंक 6.25 फीसदी ब्याज दे रहा है.

हर दिन होती है ब्याज की गणना
येस बैंक ने कहा है कि बचत खाते में कारोबारी दिन के अंत में बची राशि पर हर दिन ब्याज की गणना होती है. वहीं, बचत खाते पर ब्याज का भुगतान तिमाही आधार पर किया जाता है. ब्याज का भुगतान 30 जून, 30 सितंबर, 31 दिसंबर और 31 मार्च को किया जाता है.

कई बचत खातों की पेशकश
येस बैंक अलग-अलग ब्याज दरों के साथ कई बचत खातों की पेशकश करता है. इसमें सेविंग वैल्यू, कस्टमाइज्ड सेविंग्स अकाउंट, स्मार्ट सैलरी प्लेटिनम, स्मार्ट सैलरी एक्सक्ल्यूसिव और स्मार्ट सैलरी एडवाटेंड खाते शामिल हैं.