देश

इस स्टॉक नें निवेशकों को बनाया करोड़पति, 10 सालों में दिया 11,000% का ताबड़तोड़ रिटर्न

स्टॉक मार्केट (Stock Market) में निवेश करने वाला हर व्यक्ति यही चाहता है कि उसके हाथ कोई ऐसा स्टॉक लगे जिससे वह कम समय में तगड़ा रिटर्न ले सके. इसलिए आजकल कई निवेशकों की नजर पैनी स्टॉक्स (Penny Stocks) पर रहती है. पेनी स्टॉक ऐसे स्‍टॉक होते हैं जिनकी कीमत कम होती है लेकिन इनमें रिस्क भी होता है. आज हम आपको एक ऐसे स्टॉक के बारे में बता रहे हैं जिसने अपने निवेशकों बंपर रिटर्न दिया है.

ये शेयर है केमिकल इंडस्ट्री का, इस कंपनी के शेयर की वैल्‍यू 17 रुपये से बढ़कर 2,041 रुपये पर पहुंच गई. ये केमिकल कंपनी दीपक नाइट्राइट (Deepak Nitrite) है. जिसने पिछले कुछ साल में ताबड़तोड़ रिटर्न दिया है.

5 साल में दिया 900% से ज्यादा का रिटर्न

दीपक नाइट्राइट के शेयरों ने पिछले पांच सालों में अपने शेयरधारकों को 900 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न दिया है. पिछले 5 सालों में शेयर की कीमत 191 रुपये से बढ़कर 2,041 रुपये पर पहुंच गई. इस अवधि में लगभग 968 प्रतिशत का रिटर्न मिला.

10 सालों में 11,000% का ताबड़तोड़ रिटर्न

लंबी अवधि के निवेशकों ने इस स्टॉक में निवेश करके और भी बड़ा लाभ कमाया है क्योंकि पिछले दस सालों में यह 11,000% से अधिक बढ़ गया है. कंपनी का शेयर भाव 17.94 रुपये से बढ़कर आज 2,041 रुपये पर पहुंच गया. अगर किसी शख्स ने कंपनी के शेयरों में 1 लाख रुपये लगाए होते और अपने इंवेस्टमेंट को बनाए रखा होता तो मौजूदा समय में यह पैसा लगभग 1 करोड़ रुपये बन जाता.