देश

जम्मू को दहलाने की कोशिश नाकाम, कठुआ से स्टिकी बम की बड़ी खेप बरामद, 1 आतंकी गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर पुलिस ने JEM के एक टेरर मॉड्यूल को ध्वस्त करने का दावा किया है. कठुआ जिले के बिलावर इलाके में पुलिस की टीम ने स्टिकी बम की एक बड़ी खेप बरामद की है. फिलहाल इलाके की सर्चिंग की जा रही है. अब माना जा रहा है कि इस केस में कुछ गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं. मालूम हो कि 2 अक्टूबर को सुरक्षा बलों ने JEM के आतंकी जाकिर हुसैन उर्फ जुबेर को गिरफ्तार किया था. अब उसकने निशानदेही पर बिलावर इलाके से 3 स्टिकी बम और 3आईईडी बरामद की गई है.

जैश-ए-मोहम्मद की जम्मू को दहलाने की कोशिश को पुलिस ने नाकाम किया है. गौरतलब है कि 2 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर पुलिस ने जाकिर हुसैन उर्फ जुबेर को कठुआ से ₹20000 नकद और 1 स्टिकी बम के साथ गिरफ्तार किया था. यह उसी मॉड्यूल का एक हिस्सा है.

बड़ा आतंकी नेटवर्क ध्वस्त
गौरतलब है कि पुंछ जिले में पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने एक बड़े आतंकी नेटवर्क को ध्वस्त किया था. पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया था जिसमें एक महिला भी शामिल थी. महिला के ठिकाने से पुलिस ने 3 किलो के करीब आईईडी बरामद किया था. ये आईईडी उसको सीमा पार से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ने पाक सेना की मदद से पहुंचाया था.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार महिला की पहचान पुंछ के निवासी ‘जैतून अख्तर’ के रूप में हुई थी. महिला ने पुलिस को बताया था कि किस प्रकार पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी कश्मीर के उन लोगों को निशाना बना रही है जिनके रिश्तेदार पीओके में रहते हैं. महिला ने बताया था कि उसके पति का मामा सीमा के उस पार लश्कर का एरिया कमांडर है जिसका नाम टिक्का खान है. वह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के रावलकोट इलाके में रहता है.