देश

राष्‍ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने जारी किया बयान, कहा- कोई प्रश्न पत्र लीक नहीं हुआ, भ्रमित न हों

राष्‍ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने कहा है कि कोई प्रश्‍न पत्र लीक (Paper Leak) नहीं हुआ है. सोशल मीडिया (Social Media) पर जो नकली ट्वीट और वीडियो प्रसारित हो रहा है, उससे भ्रमित न हों. एनटीए ने बताया कि यूजीसी नेट की दिसंबर 2021 और जून 2022 की संयुक्त रूप से हुई 10 अक्तूबर की परीक्षा के सेकेंड शिफ्ट II के इतिहास (06) के पेपर के लीक होने के संबंध में एक नकली ट्वीट और YouTube वीडियो सोशल मीडिया पर देखा गया है. इस संबंध में साफ किया जाता है कि कोई प्रश्न पत्र लीक नहीं हुआ है.

सीनियर डायरेक्‍टर ( एक्‍जाम) डॉ साधना पाराशर ने बताया कि सभी उम्‍मीदवारों को यह स्‍पष्‍ट किया जाता है कि कोई भी पेपर लीक नहीं हुआ है. सोशल मीडिया पर भ्रम फैलाया जा रहा है कि इतिहास का प्रश्‍न पत्र लीक हुआ है. ऐसी कोई बात नहीं है. सोशल मीडिया पर जो प्रश्‍न पत्र बताया गया है, वह उम्‍मीदवारों को दिए गए प्रश्‍न पत्र से अलग है. परीक्षा सही तरीके से हुई है और इसको लेकर जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं, राष्‍ट्रीय परीक्षा एजेंसी उसे खारिज करती है

सीनियर डायरेक्‍टर ( एक्‍जाम) डॉ साधना पाराशर ने कहा कि सोशल मीडिया पर आए ऐसे सभी झूठे और फर्जी ट्वीट पर ध्‍यान न दें, उनसे सावधान रहें. ये फर्जी ट्वीट, योग्‍य उम्‍मीदवारों का ध्‍यान भटकाने के लिए हो सकते हैं.