देश

अमूल के बाद मदर डेयरी ने भी दूध की कीमतों में बढ़ोतरी…

दिवाली से पहले आम आदमी को महंगाई का एक और झटका लगा है. अमूल (Amul) के बाद मदर डेयरी (Mother Dairy) ने भी दूध की कीमतों में इजाफा किया है. दरअसल, दिल्ली-एनसीआर में दूध की सबसे ज्यादा सप्लाई करने वाली डेयरी कंपनी मदर डेयरी ने फुल क्रीम दूध और गाय के दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है.

मदर डेयरी ने बताया कि मूल्य बढ़ोतरी लागत बढ़ने की वजह से की गई है. फुल क्रीम दूध के दाम 61 रुपये प्रति लीटर से बढ़ाकर 63 रुपये कर दिए गए हैं जबकि गाय का दूध अब 53 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 55 रुपये प्रति लीटर हो गया है. दामों में वृद्धि दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत के कुछ अन्य बाजारों में की गई है.

बढ़ी हुई कीमत आज रात 12 बजे से होगी लागू
मदर डेयरी के प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि हम केवल फुल क्रीम और गाय के दूध के वेरिएंट की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर का संशोधन कर रहे हैं. मूल्य वृद्धि कल यानी 16 अक्तूबर, 2022 से प्रभावी होगी.

मदर डेयरी ने इस साल तीसरी बार बढ़ाए दाम
मदर डेयरी ने इस साल दूध के दाम तीसरी बार बढ़ाए हैं. मार्च में दिल्ली-एनसीआर में दूध के दामों में 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की गई थी. इसके बाद अगस्त में भी इसी क्षेत्र में दाम 2रुपये प्रति लीटर बढ़ाए गए थे.