छत्तीसगढ़

अयानवीर के नाबाद शतक से बिलासपुर संभाग ने बस्तर संभाग को 142 रनों से हराया…22 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता -2022

बिलासपुर । अंडर 14 संभाग क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ बिलासपुर राजा रघुराज सिंह स्टेडियम में आज हुआ । जिसमें बिलासपुर संभाग और बस्तर संभाग के बीच आज पहला मैच खेला गया। इस प्रारंभिक मुकाबले में बिलासपुर संभागीय क्रिकेट टीम के कप्तान अयानवीर सिंह भाटिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया । ओपनिंग बल्लेबाजी करने हुए अयानवीर के नाबाद 111 रनों की शानदार बल्लेबाजी से बिलासपुर संभाग ने 223 रनों का विशाल स्कोर विपक्षी टीम के खड़ा कर दिया । जिसमे रणवीर चड्डा ने भी 56 रन का योगदान अपनी टीम को दिया । लक्ष्य का पीछा करते हुए उत्तर बस्तर की टीम बिलासपुर की लाजवाब गेदबाजी के आगे ज्यादा देर नही टिक पाई। बस्तर टीम के बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण पूरी टीम महज 81 रनों पर ढेर हो गयी । बिलासपुर की तरफ से गेंदबाजी करते हुए अयानवीर ने 4 ओवर में 2 ओवर मेडन के साथ 2 विकेट निकाले, साथ मे अरमान पटेल एवम प्रखर पांडेय ने भी 3-3 विकेट हासिल किए । इस तरह अयानवीर के आल-राउंड प्रदर्शन से बिलासपुर संभाग ने यह मैच 142 रनो के बड़े अंतर से जीता ।

प्रदेश के लिए अंडर 14 क्रिकेट में किसी भी स्तर पर सबसे कम उम्र के कप्तान है अयानवीर सिंह भाटिया

अयानवीर सिंह भाटिया बिलासपुर संभाग के कप्तान है ,जो कि प्रदेश में सबसे सबसे कम उम्र महज 12 साल में उन्होंने यह उपलब्धि हासिल करने का गौरव हासिल किया है। अयान के द्वारा पिछले वर्ष भी संभाग टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया था । तभी से अयानवीर चयनकर्ताओं के नजर में थे । इस साल के प्रदर्शन की वजह से संभाग के चयनकर्ताओं ने अयानवीर सिंह भाटिया को कप्तानी की जिम्मेदारी देने का फैसला किया । अब जबकि बिलासपुर संभाग की बड़ी जीत उनके आल राउंडर प्रदर्शन की वजह से हुई तो ये फैसला भी सही साबित हो रहा है । ज्ञात हो कि अयानवीर सिंह भाटिया फाउंडेशन क्रिकेट अकैडमी के रेगुलर और मेधावी खिलाड़ी है ।