देश

मोरबी पुल हादसे में बड़ा एक्शन, रखरखाव करने वाली कंपनी के 9 लोग गिरफ्तार

गुजरात के मोरबी जिले में मच्छु नदी पर बना करीब 143 साल पुराना पुल गिरने से बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में अभी तक 134 लोगों की मौत हो चुकी है. आशंका जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है. वहीं इस घटना को लेकर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए ओरेवा कंपनी के 9 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें दो कॉन्ट्रैक्टर शामिल हैं. बता दें कि गिरफ्तारी से पहले इन सभी 9 लोगों को हिरासत में लिया गया था. वहीं रविवार को ही प्रशासन ने लापरवाही के चलते हुए हादसे को लेकर मामला दर्ज कर लिया था.

गिरफ्तार किये गए आरोपियों में ओरेवा के 2 मैनेजर, 2 टिकट क्लर्क, 3 सिक्योरिटी गार्ड और 2 रिपेयरिंग कांट्रेक्टर शामिल हैं. बता दें कि इन 9 आरोपियों को पकड़ने के लिए गुजरात ATS, राज्य खुफिया विभाग और मोरबी पुलिस ने जगह-जगह छापेमारी की थी. छापेमारी के बाद इन्हें हिरासत में लिया गया था. सभी 9 आरोपी ओरेवा कंपनी के कर्मचारी हैं. सभी आरोपियों को धारा 304, धारा 114, धारा 308 के तहत हिरासत में लिया गया था.
बता दें कि गिरफ्तारी से पूर्व पुलिस ने गुजरात के मोरबी शहर में केबल पुल के रखरखाव और संचालन का काम देखने वाली एजेंसियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई थी. मोरबी नगर पालिका के मुख्य अधिकारी संदीपसिंह जाला ने रविवार को संवाददाताओं से कहा था कि शहर में घड़ियां और ई-बाइक निर्माता ओरेवा ग्रुप को पुल के नवीनीकरण और संचालन का ठेका दिया गया था. मोरबी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) राहुल त्रिपाठी ने कहा था कि रविवार रात प्राथमिकी दर्ज होने के बाद कुछ लोगों को प्रारंभिक पूछताछ के लिए बुलाया गया था.