देश

मोरबी हादसे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने की हाई लेवल मीटिंग, कहा- दुर्घटना के कारणों की हो गहराई से जांच

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पीड़ितों से मुलाकात और घटनास्थल का दौरा करने के बाद गुजरात के मोरबी में एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें वहां दुर्भाग्यपूर्ण पुल दुर्घटना की स्थिति को लेकर समीक्षा की गई. इस बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि अधिकारियों को प्रभावित परिवारों के संपर्क में रहना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इस दुखद घड़ी में उन्हें हर संभव मदद मिले. वहीं इस दौरान अधिकारियों ने प्रधानमंत्री को बचाव कार्यों और प्रभावित लोगों को दी जाने वाली सहायता के बारे में जानकारी दी.

हादसे से संबंधित सभी पहलुओं की हो जांचः पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि समय की मांग है कि एक विस्तृत और व्यापक जांच की जाए जो इस दुर्घटना से संबंधित सभी पहलुओं की पहचान करेगी. उन्होंने यह भी कहा कि जांच से महत्वपूर्ण सीख को जल्द से जल्द लागू किया जाना चाहिए. इस बैठक में मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल, गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी, गुजरात सरकार में मंत्री श्री बृजेश मेरजा, गुजरात के मुख्य सचिव, राज्य के डीजीपी, स्थानीय कलेक्टर, एसपी, पुलिस महानिरीक्षक, विधायक और सांसद समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे.

पीएम मोदी ने घटनास्थल का किया दौरा

इससे पहले, मोरबी पहुंचने पर प्रधानमंत्री ने पुल दुर्घटना स्थल का दौरा किया. पीएम मोदी मोरबी जिले के स्थानीय भी अस्पताल गए, जहां उन्होंने घायलों का हालचाल जाना. उन्होंने बचाव और राहत कार्य में लगे लोगों से भी बातचीत की और उनके धैर्य की प्रशंसा की. बता दें कि रविवार की देर शाम को मच्छू नदी पर मौजूद हैंगिंग ब्रिज गिर जाने से 135 लोगों की मौत हो गई.

हादसे के वक्त पुल पर 400 लोग मौजूद थे

बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त करीब 400 लोग पुल पर मौजूद थे. पिछले दो दिनों से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इस ऑपरेशन में एनडीआरअएफ, एसडीआरएफ, आर्मी के जवानों के साथ-साथ स्थानीय पुलिस भी जुटी हुई है. इस हादसे ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया. दुनिया भर के राजनेताओं ने इस घटना के प्रति अपना दुख व्यक्त किया.