देश

पहाड़ों में बर्फबारी, दक्षिण में भारी बारिश का अलर्ट, जानें अगले 2 दिन कैसा रहेगा मौसम

उत्तर भारत में ठंड ने दस्तक दे दी है. दिवाली के बाद से ही मौसम में बदलाव दिखाई दे रहा है. एक तरफ दक्षिण के राज्यों में लगातार बारिश हो रही है तो वहीं पहाड़ों में हो रही बर्फबारी से दोहरी मार पड़ रही है. मौसम विभाग (IMD) ने आने वाले दिनों में मौसम को लेकर अपडेट जारी कर दिया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के साथ बारिश हो सकती है. वहीं दक्षिण के कुछ राज्यों में अगले दो दिन लगातार बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग ने अपने ट्वीट में बताया है कि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, हिमाचल प्रदेश में अगले दो दिन को हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है. इससे इलाके में ठंड के बढ़ने की उम्मीद है. उत्तराखंड में भी बर्फबारी की संभावना है. वहीं पंजाब के कुछ इलाकों में बारिश के आसार हैं.

दक्षिण में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक एक चक्रवाती सर्कुलेशन केरल तट और उससे सटे दक्षिण-पूर्व अरब सागर पर स्थित है. इसके असर के कारण अगले 24 घंटे में तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में गरज के साथ मध्यम से भारी बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग का कहना है कि एक चक्रवाती सर्कुलेशन केरल तट और उससे सटे दक्षिण-पूर्व अरब सागर पर स्थित है. इसके असर से अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में 8 अक्टूबर तक भारी बारिश होने की संभावना है.