देश

गुजरात को बदनाम करने वाली टोली एक्टिव हुई है, जनता इसे स्वीकार नहीं करेगी- वलसाड रैली में पीएम मोदी

विधानसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को गुजरात पहुंचे. उन्होंने यहां किसी पार्टी का नाम लिए बगैर कहा कि गुजरात को बदनाम करने वाली टोली एक्टिव हुई है. लेकिन, यहां की जनता इन लोगों को स्वीकार नहीं करेगी. गुजरात की जनता को सिर्फ विकास चाहिए. उन्होंने जनता से बीजेपी को वोट देने की अपील की.

उन्होंने कहा कि मां नर्मदा का पानी दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र में पहुंचाया है. आज घर-घर पाइप लाइन से पानी मिलता है. यहां के बंदरगाहों का विकास किया. कनेक्टिविटी बढ़ी है. आज गुजरात के समुद्री इलाकों से पूरी दुनिया में सामान पहुंच रहा है. यहां का हर मछुआरा बोल रहा है कि गुजरात मैंने बनाया है. पीएम मोदी ने कहा कि डबल इंजिन की सरकार ने गरीबों के स्वास्थ्य की चिंता की है. उनके आरोग्य के लिए अच्छी योजनाएं लाए हैं. गुजरात के लोग कंधे से कंधा मिलाकर विकास के काम करते हैं.

गुजरातियों ने मेहनत करके गुजरात बनाया- पीएम
पीएम मोदी ने कहा कि दो दशक पहले गुजरात में निराशा का माहौल था. गुजरातियों ने मेहनत करके गुजरात बनाया है. हर गुजराती बोल रहा है ये गुजरात मैंने बनाया है. बीजेपी ने मेरे आदिवासी भाइयों की चिंता की है. उन्होंने कहा कि धरमपुर मे जनसेवा का बड़ा यज्ञ चल रहा है. उमरगांव में अंबाजी तक विज्ञान का कॉलेज नहीं था. आज आदिवासी इलाकों में 5 मेडिकल कॉलेज हैं. एक वक्त ता जब डॉक्टर की कमी थी, आज अस्पताल बन गए हैं. आदिवासी पूरी ताकत से बोलता है कि ये गुजरात मैंने बनाया है. आज गुजरात में 24 घंटे बिजली मिल रही है.

आदिवासियों के बीच पहुंचे पीएम मोदी ने कहा कि मेरे लिए एबीसीडी का मतलब ए फॉर आदिवासी. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में लोगों ने बीजेपी की सरकार को जिताने का मन बना लिया है. और इस बार तमाम रिकॉर्ड टूटेंगे. मैं मेरा ही रिकॉर्ड तोड़ना चाहता हूं. आप लोग इस रिकॉर्ड तोड़ने में मदद करोगे. नरेंद्र के सामने भूपेंद्र के रिकॉर्ड बड़े होने चाहिए. राजनीति में एक ही पीढ़ी सालों तक चलती है, लेकिन बीजेपी में हम नए लोगों को आगे करते हैं.

भारत के विकास के लिए गुजरात का विकास जरूरी- पीएम
यह चुनाव न बीजेपी लड़ रही, न भूपेंद्र लड़ रहा और न नरेंद्र लड़ रहा, बल्कि यह चुनाव चुनाव मेरे गुजरात के प्यारे भाई-बहन लड़ रहे हैं. गुजरात के लोग ऐसे हैं जो कंधे से कंधा मिलाकर साथ रहकर गुजरात का विकास करते हैं. भारत के विकास के लिए गुजरात का विकास जरूरी है. एक समय था जब समय-समय पर दंगे होते थे,आर्थिक नुकसान होता था. हमने सभी चुनौतियों को सामना किया और हम सभी गुजरातियों ने एक साथ मिलकर राज्य को आगे बढ़ाया. यह गुजरात हमने बनाया है.

बेटियां समाज का नाम रौशन कर रहीं
उन्होंने कहा मुझे याद है 20 साल पहले हमारी बेटियां स्कूल तक नहीं जाती थीं. मैं कन्या केलवणी रथ लेकर गांव-गांव गया था. मैंने बेटियों के अभिभावकों से वादा मांगा था कि बेटियों को पढ़ाएंगे. आज वह बेटियां पढ़कर समाज का नाम रौशन कर रही हैं. आज परिवर्तन आया है. आज आत्मविश्वास पैदा हुआ है.