देश

PM मोदी ने 5000 करोड़ की लागत से बने टर्मिनल-2 का उद्घाटन किया, 2 ट्रेनों को भी किया रवाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शुक्रवार से दक्षिणी राज्यों- कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के 2 दिवसीय दौरे पर हैं. प्रधानमंत्री मोदी आज अपनी यात्रा के पहले दिन कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु पहुंचे, जहां वह कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे और दक्षिण भारत की पहली व भारत की पांचवीं वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. साथ ही वह तमिलनाडु के मदुरै में एक दीक्षांत समारोह में भी शिरकत करेंगे. तो चलिए जानते हैं पीएम मोदी के कर्नाटक दौरे से जुड़े सभी लेटेस्ट अपडेट्स.

PM Modi Bangalore Karnataka Visit Live Updates:

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-2 का उद्घाटन किया और समीक्षा की. टर्मिनल को लगभग 5000 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है.

Karnataka | Prime Minister Narendra Modi reviews the newly-inaugurated Terminal 2 of Kempegowda International Airport in Bengaluru. The terminal has been built at a cost of around Rs 5000 crores. https://t.co/2KpTuy9lMh pic.twitter.com/U9tXuvd7bL

— ANI (@ANI) November 11, 2022

-भारत को एक और सौगात मिली है. बेंगलुरु में केएसआर रेलवे स्टेशन से पीएम मोदी ने देश की पांचवीं और दक्षिण भारत की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई है.

-कर्नाटक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु के केएसआर रेलवे स्टेशन पर भारत गौरव काशी दर्शन ट्रेन को हरी झंडी दिखाई.

-कर्नाटक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु के विधान सौध में संत कवि कनकदास और महर्षि वाल्मीकि की मूर्तियों पर पुष्पांजलि अर्पित की.