देश

21 नवंबर तक इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश, अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने तमिलनाडु में 20 नवंबर तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही पुडुचेरी, कराईकल सहित कई इलाकों में आने वाले कुछ दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा. मत्स्य विभाग ने बंगाल की खाड़ी में कम दवाब का क्षेत्र बनने के कारण मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की भी सलाह दी है. आईएमडी के मुताबिक बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र (एलपीए) बन गया है. इसके एक विक्षोभ में केंद्रित होने और तमिलनाडु और आसपास के क्षेत्रों की ओर बढ़ने की संभावना है.

आईएमडी ने कहा कि दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर 16 नवंबर को चक्रवात के प्रभाव में दक्षिणपूर्वी बंगाल की खाड़ी और निकटवर्ती अंडमान सागर में एक कम दबाव का क्षेत्र बना है. इस वजह से तमिलनाडु की तिरुवरुर, नागपट्टिनम, मयिलादुथुराई, कुड्डालोर, विल्लुपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में भारी बारिश हो सकती है.

जानें कहां हो सकती है भारी बारिश

मौसम विभाग का कहना है कि कम दबाव के क्षेत्र के पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और 19 नवंबर तक धीरे-धीरे दक्षिण बंगाल की खाड़ी के मध्य भागों में एक विक्षोभ में केंद्रित होने की संभावना है. बाद के 3 दिनों के दौरान इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर तमिलनाडु-पुडुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों की ओर बढ़ने की संभावना है.

कम दवाब क्षेत्र के बनने की वजह से तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में 20 और 21 नवंबर को और दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश में 21 नवंबर को बारिश होने की संभावना है.