देश

PNB ग्राहकों के लिए खुशखबरी! अब एटीएम से निकाल सकेंगे एक लाख रुपये, जानें कैसे मिलेगी यह सुविधा?

पीएनबी ने बताया है कि वीजा गोल्‍ड डेबिट कार्ड, प्‍लेटिनम मास्‍टरकार्ड और रूपे कार्ड पर एटीएम से निकासी की सीमा बढ़ाकर 1 लाख रुपये की जा रही है. पहले ये कार्डधारक एटीएम से सिर्फ 50 हजार की राशि निकाल पाते थे. बैंक ने कहा है कि ग्राहकों की सुविधा के लिए जल्‍द ही डेबिट कार्ड ट्रांजेक्‍शन लिमिट और बढ़ाई जाएगी.

बैंक ने प्‍वाइंट ऑफ सेल यानी पीओएस की लिमिट भी बढ़ा दी है. अब ऐसे कार्ड धारकों की डेली पीओएस लिमिट 1.25 लाख रुपये से बढ़ाकर 3 लाख रुपये कर दी गई है. इसके जरिये कार्ड अब किसी भी दुकान पर पीओएस के जरिये 3 लाख रुपये तक का भुगतान डेबिट कार्ड से कर सकेंगे.

बैंक ने रूपे सेलेक्‍ट और वीजा सिग्‍नेचर जैसे कार्ड धारकों को एटीएम कैश की डेली निकासी सुविधा 50 हजार रुपये से बढ़ाकर 1.5 लाख रुपये कर दी है. इतना ही नहीं ऐसे ग्राहकी पीओएस लिमिट अब 5 लाख रुपये होगी, जो पहले सिर्फ 1 लाख 25 हजार रुपये होती थी.

बैंक ने अपने ग्राहकों से कहा है कि वे अपने कार्ड की लिमिट को खुद कस्‍टमाइज कर सकते हैं. यह काम इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, पीएनबी एटीएम, आईवीआर और बैंक की शाखा में जाकर पूरा किया जा सकता है.

पीएनबी ग्राहकों की अभी एटीएम से रोजाना कैश निकासी सीमा 25 हजार रुपये है, जबकि एक बार में 20 हजार रुपये ही निकाले जा सकते हैं. ग्राहकों को पीओएस के जरिये अभी 60 हजार रुपये निकालने का मौका दिया जा रहा है. कार्ड विशेष पर यह सीमा बढ़ाई जा रही है.

इसके अलावा ग्राहकों पर कैश में पैसे निकालने की अधिकतम सीमा भी 50 हजार रुपये तय कर दी गई थी. वीजा गोल्‍ड डेबिट कार्ड धारक ग्राहकों की अभी तक रोजाना कैश निकालने की लिमिट 1.25 लाख रुपये रही है, जबकि एक बार में एटीएएम से 20 हजार रुपये ही निकलेंगे.