विदेश

भारत को परमाणु हमले की धमकी, बिलावल के बाद एक और पाकिस्तानी मंत्री ने की हिमाकत

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के बयान पर विवाद अभी थमा भी नहीं था कि वहां की एक और मंत्री ने भारत के खिलाफ जहर उगला है. पाकिस्तान की मंत्री शाजिया मर्री ने भारत को परमाणु हमले की धमकी दी है. यह धमकी उन्होंने उस वक्त दी, जब वह बिलावल के समर्थन में मीडिया से बात कर रही थीं.

इस दौरान शाजिया मर्री ने मोदी सरकार का जिक्र भी किया. उन्होंने कहा कि भारत को यह नहीं भूलना चाहिए कि पाकिस्तान परमाणु शक्ति वाला देश है. अगर कोई पाकिस्तान को थप्पड़ मारेगा तो पाकिस्तान उसका जवाब थप्पड़ से ही देगा. पाकिस्तान डरता नहीं, बल्कि जवाब देना जानता है. पाकिस्तान वह राष्ट्र नहीं, जो एक गाल पर थप्पड़ पड़े तो दूसरा गाल आगे कर दे.

भारत सरकार पर साधा निशाना
शाजिया ने मीडिया के सामने मोदी सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, भारत में मुसलमानों के खिलाफ सोची-समझी साजिश हो रही है. उन्हें जान-बूझकर निशाना बनाया जा रहा है. भारत में मुसलमानों को जबरदस्ती आतंकवाद से जोड़ा जा रहा है. इतना ही नहीं, वहां दलित भी सुरक्षित नहीं हैं. उन पर भी अत्याचार किया जा रहा है.

पिछली सरकारें भारत से रिश्ते सुधारने के पक्ष में नहीं थीं- मर्री
मर्री ने कहा, जब से भारत में मोदी सरकार बनी है, तब से धर्मनिरपेक्ष भारत हिंदुत्व के रास्ते चल रहा है. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के उन दिनों को भी याद दिलाया जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री हुआ करते थे. इस बीच मर्री ने एक और खास बयान दिया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में जितनी भी सरकारें बनीं, किसी ने भी भारत से अपने रिश्ते सुधारने की नहीं सोची. वे इसके पक्ष में दिखाई ही नहीं दीं. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने भारत से रिश्ते सुधारने की बात की तो हमारे ही लोगों ने हमारे ही देश में हमारा ही विरोध किया.