देश

ICC ODI Player of The Year : किसी भारतीय को नहीं मिली जगह…बाबर सहित 4 क्रिकेटर शामिल

आईसीसी ने गुरुवार को वनडे प्‍लेयर ऑफ द ईयर के नामाकंन की घोषणा की. इस फेहरिस्‍त में साल 2022 में सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करने वाले क्रिकेटर्स को शामिल किया गया है. खासबात यह है कि लिस्‍ट में एक भी भारतीय का नाम नहीं है. यह दुनिया के सबसे अमीर बोर्ड और टीम इंडिया को आइना दिखाने के लिए काफी है. अव्‍वल दर्जे की टीम होने का दावा करने वाली बीसीसीआई का कोई खिलाड़ी इस फेहरिस्‍त में शामिल नहीं है. इसके मायने कुछ यूं भी लगाए जा सकते हैं क‍ि क्‍या 2022 में सच में भारत का फोकस 50 ओवरों के क्रिकेट पर था?

बाबर आजम: चार क्रिकेटर्स को इसमें जगह दी गई है. पहले स्‍थान पर पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम हैं. बाबर ने इस साल वनडे फॉर्मेट में पाकिस्‍तान के लिए कुल सात मैच खेले. इस दौरान 84.87 की औसत से उन्‍होंने 679 रन आए. बाबर ने इस साल अपनी कप्‍तानी में सभी तीन सीरीज जीती और आठ में से सात मुकाबले अपने नाम किए.

एडम जम्‍पा: ऑस्‍ट्रेलिया के स्पिनर एडम जम्‍पा ने 2022 में गेंद से ऑस्‍ट्रेलिया के लिए सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन किया. वो अपनी टीम के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने. जम्‍पा ने 12 वनडे मैचों में 30 विकेट निकाले. ऑस्‍ट्रेलिया की कंडीशन तेज गेंदबाजों को सपोर्ट करती है. 12 में से आठ मैच जम्‍पा ने ऑस्‍ट्रेलिया में ही खेले. इसके बावजूद वो शानदार प्रदर्शन करने में सफल रहे.