देश

चंदा कोचर केस: शादी से पहले CBI ने मां-पिता को डाला जेल में, सारी बुकिंग कैंसिल, अब नहीं होंगे फेरे

आपने जरूर सुना होगा बड़ों का किया बच्चों को भुगतना पड़ता है. फिलहाल एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसमें अपने माता और पिता के किए कथित कर्मों का खामियाजा एक बेटा भी भुगत रहा है. दरअसल, उसकी शादी तय हो गई थी, तारीफ फाइनल थी, होटल से लेकर इवेंट कंपनी तक की बुकिंग्स हो चुकी थीं. लेकिन अब सबकुछ चौपट हो चुका है. हम बात कर रहे हैं ICICI बैंक की पूर्व MD चंदा कोचर (Chanda Kochhar) के मामले की.

चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर (Deepak Kochhar) की गिरफ्तारी के बाद उनके बेटे अर्जुन की शादी रद्द हो गई है. अर्जुन की शादी 15 से 18 जनवरी के बीच जैसलमेर में होनी थी. इसे लेकर जैसलमेर के दो सबसे महंगे होटल भी बुक हो चुके थे. इवेंट मैनेजमेंट करने वाली कंपनी हायर कर ली गई थी. अब जानकारी मिली है कि अर्जुन की मां और पिता दोनों की गिरफ्तारी के बाद तमाम बुकिंग्स रद्द हो चुकी हैं.

ये भी पढ़ें – अर्श से फर्श तक, जानिए बैंकिंग सेक्टर की दिग्गज चंदा कोचर का जेल से सलाखों तक का सफर

उधर, मामले में चंदा कोचर, दीपक कोचर, और वेणुगोपाल धूत (Venugopal Dhoot) को सीबीआई ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इससे पहले कल बुधवार को कोचर दंपत्ति ने CBI द्वारा अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए कोर्ट में अंतरिम जमानत याचिका दायर करके तत्काल सुनवाई मांगी थी. कोर्ट ने उस याचिका को खारिज कर दिया था.

नियमों को रखा ताक पर
बता दें कि ICICI बैंक और वीडियोकॉन के बीच 3,250 करोड़ रुपये के लोन मामले में CBI की कार्रवाई जारी है. सीबीआई चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर के साथ-साथ वीडियोकॉन के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत को भी गिरफ्तार कर चुकी है. तीनों पर नियमों को ताक पर रखकर लोन को मंजूरी देने, और निजी फायदे के लिए बैंक को आर्थिक नुकसान पहुंचाने का आरोप है.