देश

दिल्ली से पुणे जाने वाली Spicejet Flight में बम की सूचना, IGI एयरपोर्ट पर सर्च ऑपरेशन जारी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से पुणे जाने वाले स्पाइस जेट की फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली है. फ्लाइट को आईजीआई एयरपोर्ट से शाम साढ़े 6 बजे पुणे के लिए उड़ान भरने वाली थी. तभी फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली. इसके बाद फ्लाइट में बोर्डिंग प्रक्रिया को रोक दी गई और बम स्कवॉड टीम को बुलाकर सर्च ऑपरेशन चलाया गया.

वहीं इस पूरे मामले पर दिल्ली पुलिस का कहना है कि अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है, लेकिन एसओपी के मुताबिक सुरक्षित ड्रिल का पालन किया जाएगा. बता दें कि इससे पूर्व बीते 10 जनवरी को मॉस्को से गोवा आ रही चार्टर्ड प्लेन में बम होने की सूचना मिली थी. इसके बाद फ्लाइट की जामनगर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. इसके बाद बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा और फिर जांच शुरू की गई.

दरअसल, गोवा एटीसी के पास एक मेल आया था, जिसमें चार्टर्ड प्लेन में बम होने की सूचना दी गई थी. इसके बाद फ्लाइट को जामनगर में आपातकाल स्थिति में उतारा गया और फिर प्लेन में मौजूद सभी 244 यात्रियों को फ्लाइट से सुरक्षित बाहर निकाला गया. वहीं बम की सूचना के बाद गोवा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई थी.