देश

कंगाल देश…खाली खजाना, फिर भी कश्मीर का राग, भारत के खिलाफ अब नई साजिश रच रहा पाकिस्तान

पाकिस्‍तान कंगाल होने की कगार पर है, महंगाई आसमान पर है और लाखों लोगों के पास खाने के लिए कुछ भी नहीं है. ऐसे हालात में भी पाकिस्‍तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा. वह लगातार भारत को निशाने बनाने की कोशिश में लगा हुआ है. पाकिस्‍तान का एक और काला सच कश्‍मीर मुद्दे पर सामने आया है. वह सोशल मीडिया पर कश्‍मीर मुद्दे को लेकर फेक नेरेटिव फैलाने का प्‍लान बना चुका है और उसने 5 फरवरी को KASHMIR SOLIDARITY DAY मनाने की तैयारी की है. पाकिस्‍तान सोशल मीडिया में कश्‍मीर मुद्दे को लेकर इसलिए भी सक्रियता दिखा रहा है ताकि पाकिस्‍तान के आर्थिक हालात और लाखों लोगों पर आए संकट से दुनिया का ध्‍यान हट जाए.

जानकारों की माने तो पाकिस्तान का एक और टूलकिट बेनकाब हो गया है. पाकिस्तान ने 05 फरवरी को तथाकथित कश्मीर एकजुटता दिवस मनाने के लिए सोशल मीडिया पर फर्जी कहानी और प्रचार फैलाने के लिए एक विस्तृत टूलकिट तैयार किया है. उसने वैश्विक स्तर पर (नई दिल्ली को छोड़कर) सभी पाकिस्तानी मिशनों को प्रचार सामग्री भेजी गई है और मिशनों को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इसे प्रकाशित करने के लिए कहा गया है.

भूखे मरने की नौबत, खाने के लिए तरस रहे हैं लाखों परिवार
पाकिस्‍तान की अर्थव्‍यवस्‍था ढह चुकी है. देश को इस संकट से उबारना मुश्किल हो रहा है लेकिन यही पाकिस्‍तान खुद को कश्‍मीर बयानबाजी से रोक नहीं पा रहा है. दरअसल, पाकिस्‍तान लगातार भारत विरोधी साजिशों पर बहुत धन खर्च करता रहता है. सरकार में बैठे लोग यह समझते हैं कि भारत के विरोध करने मात्र से वे सत्‍ता में बने रह सकते हैं. पाकिस्‍तान सरकार आर्थिक तंगी और संकट से जूझ रही है और वह इस गिरती हुई अर्थव्‍यवस्‍था को रोक पाने में नाकाम रही है.