देश

एक्टर आर. माधवन के बेटे ने मारी बाजी, फ्री स्टाइल स्पर्धा में जीता गोल्ड

खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आगाज हो गया है. इसमें एक से बढ़कर एक प्रतिभावान खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं जो कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं. इनमें से एक है बॉलीवुड एक्टर आर माधवन के बेटे वेदांत माधवन. 200 मीटर फ्री स्टाइल स्पर्धा में वेदांत माधवन ने अपना लोहा मनवाते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. वो महाराष्ट्र की टीम से खेल रहे थे. उन्होंने 1.55.39 मिनट लेते हुए फर्स्ट पोजीशन हासिल किया. दूसरे नंबर पर गुजरात के देवांश परमार रहे, जिन्होंने 1.55.75 मिनट लेकर सिल्वर जीता. जबकि, राजस्थान के युग चेलानी 1.55.95 मिनट के साथ तीसरे स्थान पर रहे.

गोल्डन बॉय वेदांत माधवन पांच दिनी तैराकी प्रतियोगिता में पांच स्पर्धाओं में हिस्सा लेंगे. इसमें 100 मीटर, 200 मीटर, 400 मीटर, 800 मीटर और 1500 मीटर शामिल है. मध्य प्रदेश की बात करें तो पदक लिस्ट में यह दूसरे स्थान पर रहा. यूथ गेम्स में 25 गोल्ड, 13 सिल्वर और 21 ब्रॉन्ज समेत 59 पदक जीतकर एमपी दूसरे पायदान पर आ गया है. जबकि, महाराष्ट्र 30 गोल्ड, 31 सिल्वर व 28 ब्रॉन्ज समेत 89 मेडल के साथ पहले स्थान पर है.
एमपी के नाम 2 गोल्ड और 3 कांस्य पदक

बीते दिन खेलो इंडिया यूथ गेम्स में मध्य प्रदेश को दो गोल्ड मेडल मिले हैं. महेश्वर के सहस्रधारा में जारी कैनो स्लैलम में सीहोर के विशाल वर्मा ने कैनो और भूमि बघेल ने कयाक में स्वर्ण पदक जीता है. वहीं, उज्जैन में मध्य प्रदेश की टीमों ने राज्य खेल मलखंब में दो गोल्ड मेडल पक्के कर लिए हैं. हालांकि, फैसला अभी नहीं हो पाया है. वेटलिफ्टिंग-तीरंदाजी में भी प्रदेश को एक-एक ब्रॉन्ज मेडल मिले हैं. जबलपुर में तलवारबाजी में उस्ताद सिंह ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है.