देश

ब्लड की हो जरूरत, या चाहिए कोई और हेल्प….युवा टीम सराफाबाद करेगी मदद

यदि आप दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में हैं और आपको ब्लड की जरूरत है. परेशानी में हैं, क्योंकि खून नहीं मिल रहा है. सोशल मीडिया या अन्य लोगों को फोन कर सहायता मांग रहे हैं तो अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है. नोएडा में आपकी मदद करने के लिए युवा टीम सरफाबाद है. किसी भी परेशानी में फंसते हैं, तो आपको इनसे संपर्क करिए, तुरंत उनके वॉलंटियर आपके पास पहुंचेंगे.

युवा टीम सराफाबाद नोएडा के ही एक गांव सराफाबाद के युवाओं की टीम है जो वॉलंटियर के तौर पर काम करते हैं. युवाओं की यह टीम मुसीबत में घिरे लोगों को बाहर निकालने के लिए दिन-रात एक्टिव रहती है.
जनसेवा के लिए बने हैं वॉलंटियर्स

न्यूज़ 18 लोकल से बात करते हुए युवा टीम सराफाबाद के सोनू यादव बताते हैं कि वर्ष 2019 में हमने सबसे पहले अपने गांव के लोगों की मदद करनी शुरू की. हम सभी पहले अपने गांव में लोगों की मदद करने के लिए शुरू किया था, जिसमें हम ग्रामीण क्षेत्रों की दिक्कतों, परेशानिओं और लोगों के विकास से जुड़े कार्य को करना शुरू किया. हमारे गांव में विकास के काम काफी धीमा था इसलिए हमने मिलकर काम किया.

उन्होंने बताया कि युवाओं की एक टीम हमने बनाई जो लोगों के शिकायतों के निपटाने के लिए काम करते थे. लेकिन, फिर कोरोना संक्रमण का समय आ गया. तो हमने इसका पूरे नोएडा में विस्तार किया. हमने गांव और शहरी क्षेत्रों में अपने नंबर शेयर किया हैं. हमने अपने वॉलंटियर्स बनाए हैं और अन्य संगठन के साथ जोड़ा है. जो भी लोग हमसे संपर्क करते हैं और किसी परेशानी में हैं तो हम उनकी मदद करते हैं.

खुशी हो या गम, मदद के लिए तैयार हम

वहीं, सत्यपाल बताते हैं कि नोएडा में हमने सभी तरह की मदद के लिए यह टीम बनाई है. हमारे पास 250 युवाओं की टीम है जो ब्लड डोनेशन से लेकर हर संभव मदद को तत्पर रहती है. आये दिन हम नोएडा में अवेयरनेस के लिए काम करते हैं, ताकि इस तरह के युवाओं का ग्रुप अन्य शहरों में भी बने. अगर किसी को हमसे संपर्क करना हो तो वो 96549-39652 पर कॉल कर सकते हैं.