छत्तीसगढ़

भोजपुरी दबंग समेत रायपुर में पहली बार लगेगा फिल्मी कलाकारों का जमावाड़ा : आनंद विहारी यादव

रायपुर : सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग यानी सीसीएल 2023 आयोजन पहली बार रायपुर शहर में किया जा रहा है, जिसमें भोजपुरी दबंग के साथ साथ देश भर की तमाम फिल्म इंडस्ट्री के कलाकारों का कुंभ मेला लगने वाला है। इस दौरान 100 से भी अधिक एक्टर सीसीएल में एक साथ रायपुर के स्टेडियम में क्रिकेट मैच खेलते नजर आएंगे। यह जानकारी आज रायपुर में सीसीएल 2023 की फ्रेंचाइजी टीम भोजपुरी दबंग के ओनर आनंद विहारी यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कही। टूर्नामेंट टी 20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग का आयोजन सालों से हो रहा है लेकिन रायपुर में इस बार यह 18 फरवरी से आयोजित होगा। इस लीग का पहला मुकाबला 18 तारीख और दूसरा मैच 19 तारीख को खेला जाएगा।

उन्होंने कहा कि इसलिए के मुख्य आकर्षण सांसद मनोज तिवारी जी, सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ जी, लोकप्रिय अभिनेता सोनू सूद जी, सोहेल खान जी, रितेश देशमुख जी, बॉबी देओल जी, सुनील शेट्टी जी प्रवेश लाल यादव जी के साथ बहुत सारी ब्रांड एंबेसडर एक्ट्रेस भी इस लीग के दौरान नजर आएंगी। उन्होंने कहा कि हम रायपुर वासियों से अपील करना चाहेंगे कि इस लीग में आप लोग आमंत्रित हैं। आप असली को देखने जरूर आएं और सेलिब्रिटी क्रिकेटरों का उत्साहवर्धन करें। उन्होंने बताया कि इस लीग के लिए टिकट सोमवार से पेटीएम पर उपलब्ध रहेगा।

आनंद विहारी यादव ने कहा कि आपने अब तक फिल्म स्टार को सिनेमा में अभिनय करते और अभिनय के दौरान खेलते देखा होगा। आज रील लाइफ के एक्टरों को आप रियल लाइफ में क्रिकेट खेलते देख सकेंगे जिसका अनुभव यकीनन आपके लिए भी शानदार होगा। उन्हें सामने क्रिकेट खेलता देख आपको अलग ही एहसास होगा। यह रायपुर शहर के लिए खुशी की बात है कि उनके सामने 100 से भी अधिक फिल्मी एक्टर क्रिकेट खेलते नजर आएंगे जिन्हें आप पर्दे पर या टीवी पर देखते हैं।

गौरतलब है कि इस प्रतियोगिता में 8 टीमें भाग लेंगी जिनमें शीर्ष चार टीमों के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने से पहले ग्रुप चरण के मुकाबलों में कुल 16 मैच खेले जाएंगे। टूर्नामेंट का फाइनल मैच 19 मार्च को हैदराबाद में खेला जाएगा। अंक तालिका में क्रमशः पहले और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमें पहले सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगी, जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें दूसरे सेमीफाइनल में आमने सामने होंगी। विजेता टीम फाइनल में 19 मार्च को हैदराबाद में आमने सामने होगी।

भोजपुरी दबंग

1. मनोज तिवारी – कप्तान ऑल राउंडर
2. रवि किशन शुक्ला – ऑल राउंडर
3. दिनेशलाल यादव निराहुआ – उप कप्तान ऑल राउंडर
4. प्रवेश लाल यादव – ऑल राउंडर
5. विक्रांत सिंह – ऑल राउंडर
6. उदय तिवारी – बैट्स मैन
7. आदित्य ओझा – ऑल राउंडर
8. अंशुमान सिंह – विकेट कीपर बैट्स मैन
9. असगर खान – ऑल राउंडर
10. आयाज़ खान – बोलर
11. जय यादव – बोलर
12. डेव सिंह – बोलर
13. रवि यादव – बोलर
14. राघव नायर – बैट्स मैन
15. सुधीर सिंह – ऑल राउंडर

About the author

NEWSDESK