देश

LIC पॉलिसीधारकों के लिए खुशखबरी, 5 साल से बंद पड़ी बीमा पॉलिसी करा सकेंगे चालू, लेट फीस पर मिलेगी इतने फीसदी की छूट

देश में करोड़ों लोगों भारतीय जीवन बीमा निगम के पॉलिसीधारक (LIC Policy Holders) हैं. अपने इन करोड़ों बीमाधारकों को एलआईसी ने बड़ी राहत देते हुए, वर्षों से बंद पड़ी पॉलिसी को फिर चालू करने का मौका दे रही है. खास बात है कि पॉलिसी प्रीमियम पर लगने वाली पेनल्टी पर भी बड़ी छूट मिल रही है. ऐसे में अगर आपके पास भी एलआईसी की पॉलिसी है, जो लैप्स हो चुकी है तो आप एलआईसी के एक विशेष अभियान में इस फिर से चालू करा सकते हैं.

दरअसल भारतीय जीवन बीमा निगम ने लैप्स पॉलिसीज को फिर से चालू करने के लिए ‘एलआईसी स्पेशल रिवाइवल कैंपेन’ शुरू किया है. यह अभियान 24 मार्च 2023 तक चलेगा. इसमें प्रीमियम पर लगने वाली लेट फीस पर बड़ा डिस्काउंट मिल रहा है. आइये जानते हैं आखिर आप कैसे इस स्पेशल कैंपेन के जरिए अपनी पॉलिसी शुरू करा सकते हैं.

5 वर्ष से बंद पड़ी पॉलिसी फिर करा सकते हैं चालू
खास बात है कि एलआईसी ‘स्पेशल रिवाइवल कैंपेन’ में 5 साल से बंद पड़ी पॉलिसी को फिर से चालू करने का मौका दे रही है. सामान्य तौर पर इतने लंबे अंतराल तक लैप्स पॉलिसीज का रिवाइवल नहीं किया जाता है. हालांकि, एलआईसी पॉलिसी शर्तों के अनुसार ही 5 वर्ष से बंद पड़ी पॉलिसीज को फिर से चालू करने की अनुमति देगी.