छत्तीसगढ़

मोबाइल में स्टीकर लगाकर शासकीय सेवकों ने बताया मतदान का महत्व


कोरिया कर रहे हैं अनोखी मतदाता जागरूकता अभियान
मतदान का इंतजार है, कोरिया तैयार है

कोरिया 19 अप्रैल 2024/बस्तर सहित देश के विभिन्न राज्यों में 19 अप्रैल को लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत प्रथम चरण का चुनाव हो रहे हैं। कोरिया जिले में तृतीय चरण के अंतर्गत 7 मई को मतदान होगा।
इसके पहले आज कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह, जिला पंचायत सीईओ डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी सहित तमाम जिला अधिकारी, विभिन्न मतदान केन्द्र के सेक्टर प्रभारियों ने स्वीप कार्यक्रम के तहत ’’आओ चले वोट करें रू वोट करें गर्व करें’’, श्मतदान का इंतजार है, कोरिया तैयार है जैसे स्लोगन वाले स्टीकर अपने-अपने मोबाइल कव्हर में लगाकर एक अनोखी मतदाता जागरूकता अभियान चलाने का संकल्प लिए।
स्टीकर में ’कड़ी लोकतंत्र की टूटने न पाए रू एक भी मतदाता छूटने न पाए’ भावपूर्ण स्लोगन जहाँ आम मतदाताओं को 7 मई को होने वाले मतदान के लिए प्रेरित करेगी।
स्वीप कार्यक्रम के तहत यह स्टीकर मोबाइल के अलावा बाइक, स्कूटी में भी लगाया जा सकता है ताकि लोकतंत्र के इस महापर्व में हर मतदाता बढ़चढ़कर हिस्सेदार बने।
विदित ही हैं कि स्वस्थ व मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान करना बहुत आवश्यक है तो मतदाताओं का जागरूक होना जरूरी है। इसीलिए कोरिया जिला निर्वाचन आयोग द्वारा लगातार शत- प्रतिशत मतदान हो इसके लिए अलग-अलग विधाओं के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।