देश

क्‍या खत्‍म हो जाएगा एयर इंडिया एक्‍सप्रेस संकट? ढाई घंटे चली बैठक, कंपनी से कर्मचारियों की यह बड़ी मांग

टाटा समूह की कंपनी एयर इंडिया एक्‍सप्रेस के कंर्मचारियों द्वारा एक साथ बीमार होकर छुट्टी पर जाने के मामले में आज चीफ लेबर कमिश्‍नर ऑफिस में कंपनी और कर्मचारी यूनियन से जुड़े लोगों के बीच बैठक चल रही है. इस बैठक के दौरान कंपनी के एचआर के जुड़ी शीर्ष स्‍तर के अधिकारी भी मौजूद हैं. यूनियन की तरफ से डिमांड रखी गई है कि बीते कुछ समय में बर्खास्‍त किए गए क्रू मेंबर्स को तुरंत फिर से बहाल किया जाए.

बीते मंगलवार और बुधवार को एयर इंडिया एक्‍सप्रेस की 90 से ज्‍यादा उड़ाने महज इसलिए नहीं उड़ सकी थी क्‍योंकि बड़ी संख्‍या में उसके कर्मचारी बीमार पड़ गए. 100 से ज्‍यादा स्‍टाफ के बीमार पड़ने का मैसेज मैनेजमेंट को भेजने के कारण फ्लाइट ऑपरेशन पर सीधा असर पड़ा। यात्रियों को समय पर उड़ान नहीं मिलने के बाद यह विषय काफी ज्‍यादा चर्चा में रहा। नागरिक उड्ययन मंत्रालय की तरफ से  भी इसपर संज्ञान लिया गया.

एयर इंडिया एक्‍सप्रेस के MD ने कर्मचारियों से क्‍या कहा?
चारों तरफ हो रही किरकिरी के बाद बुधवार को कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर का बयान सामने आया है. एमडी आलोक सिंह ने अपने सभी स्टाफ को एक भावुक संदेश भेजा, जिसमें कहा गया, ‘कल शाम से हमारे 100 से ज्यादा साथियों ने सिक लीव ले ली है. इनमें से ज्यादातर एल-1 एम्पलाइज हैं, जिससे 90 से ज्यादा फ्लाइट्स पर असर पड़ा है. एयरलाइंस क्रू की गैर-मौजूदगी में फ्लाइट ऑपरेशंस को नॉर्मलाइज करने की कोशिश की जा रही है. मैनेजमेंट के सभी दरवाजे बातचीत के लिए खुले हुए हैं. एक टाउन हॉल को कल के लिए शेड्यूल भी किया गया है. उम्मीद है कि जल्दी समस्या का समाधान होगा.’