छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में लगातार दूसरे दिन पारा 41 डिग्री पार, अगले 4 दिन टेंपरेचर में बदलाव नहीं

छत्तीसगढ़ का पारा बढ़ते ही जा रहा है. राजधानी मंगलवार को भी भीषण गर्मी की चपेट में रही. शहर में अधिकतम तापमान 41.4 डिग्री दर्ज किया गया. तेज धूप और उमस के कारण लोग परेशान रहे. गर्मी इतनी है कि कूलर से भी लोगों को राहत नहीं मिल रही. रायपुर में पिछले 3-4 दिनों से तेज गर्मी पड़ रही है. मंगलवार को शहर का अधिकतम तापमान 41.4 और न्यूनतम तापमान 27.1 डिग्री दर्ज किया गया. हालांकि यह सामान्य से 1 से डेढ़ डिग्री कम है, लेकिन तेज धूप और गर्मी के कारण लोग काफी परेशान रहे. शाम को भी भारी उमस ने लोगों को बेचैन किया.

मंगलवार शाम को प्रदेश के कई हिस्सों में अंधड़ चलने के साथ साथ बारिश हुई है. बुधवार सुबह से ही धूप खिलने के साथ उमस का अहसास शुरू हो गया है. प्रदेश में लगातार दूसरे दिन कुछ स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की गई. कुनकुरी में 2 सेंमी, पेंड्रारोड, नगरी और पेंड्रा में 1-1 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई. द्रोणिका की स्थिति अभी बनी हुई है. इसकी वजह से अगले 24 घंटे में एक-दो स्थानों पर गरज- चमक के साथ वज्रपात होने और अंधड़ चलने की संभावना है. एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश भी हो सकती है.

तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं होगा
मौसम विशेषज्ञ एच पी चंद्रा के मुताबिक आगामी 4 दिनों में पूरे छत्तीसगढ़ में अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं होगा. एक-दो स्थानों पर मेघगर्जन, अंधड़ और वर्षा की स्थिति निर्मित हो सकती है. प्रदेश में सबसे ज्यादा 43.8 डिग्री तापमान डोंगरगढ़ में और सबसे कम 21.9 डिग्री नारायणपुर में दर्ज किया गया. मौसम के पूर्वानुमान के बारे में बताया गया है कि राजधानी रायपुर में आकाश आंशिक मेघमय रहने और अधिकतम तापमान 41 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है.