छत्तीसगढ़

नारायणपुर में नक्सलियों-जवानों के बीच फिर मुठभेड़, मारे गए माओवादियों की संख्या 8 हुई

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में 23 मई को जवानों-नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के बाद 24 मई की सुबह फिर एनकाउंटर हुआ है. यह मुठभेड़ उस वक्त हुई जब जवान मारे गए सात नक्सलियों के शव लेकर लौट रहे थे. इस बीच जवानों ने एक और नक्सली को मार गिराया है. इस तरह अबूझमाड़ के जंगल में मारे गए नक्सलियो की संख्या 8 हो गई है. जवानों को यहां से 8 हथियार भी बरामद हुए हैं. सूत्रों के मुताबिक, एनकाउंटर के दौरान कुछ नक्सलियों की गिरफ्तारी की भी खबर है. नक्सली नहीं चाहते ही उनके साथियों के शव जवान ले जाएं.

यह जॉइंट ऑपरेशन है. इसमें तीन जिलों की पुलिस भी लगी हुई है. ऑपरेशन सूर्य शक्ति, डीआरजी, बस्तर फाइटर, एसटीएफ के 800 जवानों ने पूरा इलाका घेर रखा है. नक्सलियों के पास भागने का रास्ता नहीं है. वे आईईडी प्लांट करके घोर जंगल में छुपे हुए हैं. सूत्र बताते हैं कि नक्सली चारों तरफ से घिर चुके हैं. वे कांकेर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र और महाराष्ट्र सीमा में भी नहीं घुस सकते. यहां भी जवान एलर्ट मोड पर हैं. इसलिए कांकेर सीमावर्ती इलाके में भी घुसने से नक्सली डर रहे हैं.

कल 7 नक्सली हुए थे ढेर
बता दें, 23 मई को फोर्स को सूचना मिली थी कि नक्सलियों के प्लाटून नंबर-16 और इंद्रावती एरिया कमेटी के नक्सली नारायणपुर-बीजापुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में छुपे हुए हैं. सूचना मिलते ही नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बस्तर जिले की डीआरजी, बस्तर फाइटर्स और एसटीएफ की जॉइंट टीम सर्च के लिए निकल पड़ी. इस बीच जैसे ही वे सुबह 11 बजे जंगल के अंदर गए, वैसे ही नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी.