देश

बांग्‍लादेश जा रहे थे दो ट्रक, बॉर्डर पर BSF ने किया रुकने का इशारा, मची भगदड़, जानें पूरा मामला

 पश्चिम बंगाल से सटी भारत बांग्‍लादेश बॉर्डर की सुरक्षा में तैनात बॉर्डर सिक्‍योरिटी फोर्स की बंगाल फ्रंटियर को इंटेलीजेंस इनपुट मिला कि सीमा पर बड़ी हलचल होने वाली है. इस सूचना के आधार पर बीएसएफ की 176 बटालियन ने एनएच-27 पर स्थित फुलवाडी पुलिस टोल प्लाजा घेरेबंदी कर ली. गुरुवार रात्रि करीब 00:30 बजे बीएसएफ के जवानों ने महानंदा बैराज की तरफ जा रहे दो ट्रक को रुकने का इशारा किया.

वहीं, बीएसएफ के जवानों को देखते ही ड्राइवर ने ट्रक उल्‍टी दिशा में मोड़ दिया और ट्रक में मौजूद सभी लोग चारों दिशाओं में भाग निकले. वहीं जब बीएसएफ की टीम ने ट्रक के कंटेनर को खोला तो उनकी आंखें खुली की खुली रह गईं. दरअसल, इन दोनों ट्रक के कंटेनर के अंदर करीब 81 भैंसें भरी हुई थीं और इन भैसों की देखभाल के लिए चार शख्‍स कंटेनरल के अंदर मौजूद थे, जिन्‍हें बीएसएफ ने अपनी हिरासत में ले लिया.

पूछताछ में पता चला कि ये भैंसें भारत से बांग्लादेश तस्करी के मकसद से अवैध रूप से ले जाई जा रही थीं. बीएसएफ के अनुसार, कंटेनर से हिरासत में लिए गए चारों व्‍यक्तियों की पहचान कटिहार (बिहार) निवासी होरिल यादव, मुजफ्फर नगर (उत्‍तर प्रदेश) निवासी मोहम्‍मद शहजाद कुरैशी, खतौली (उत्‍तर प्रदेश) निवासी मोहम्‍मद आस‍िफ और बीरभूमि (पश्चिम बंगाल) निवासी समीरुद्दीन के रूप में की गई है.

बीएसएफ प्रवक्‍ता के अनुसार, बीएसएफ टीम ने 20,00,000/- रुपये कीमत के दोनों ट्रक कंटेनर, 14,73,957/- रुपये कीमत की 81 भैंसें जब्त कर ली हैं.  वहीं, मौके से हिरासत में लिए गए व्यक्तियों के कब्जे से 5,500/- रुपये मूल्य के 04 मोबाइल फोन और 1,000/- रुपये की भारतीय मुद्रा भी बरामद की गई है. जब्त किये गये सामान की कुल कीमत करीब 34,80,457/- रूपए आंकी गई है.

बीएसएफ प्रवक्‍ता ने बताया कि हिरासत में लिए गए व्यक्तियों को जब्त भैंसों, ट्रक कंटेनरों, मोबाइल फोन और भारतीय मुद्रा के साथ न्यू जलपाईगुडी पुलिस स्‍टेशन को सौंप दिया गया है. उल्‍लेखनीय है कि इससे पहले 176 बटालियन बीएसएफ के जवानों ने 23 मई 2024 को पुलिस टोल प्लाजा फुलबाडी के पास 01 ट्रक कंटेनर से 42 भैंसें जब्त की थीं और 03 भारतीय नागरिकों को हिरासत में लेकर पुलिस को सौंपा था.