देश

बांग्‍लादेश की सीमा से लगते इस राज्‍य में चल रहा था बड़ा खेल, पुलिस ने मारा छापा, सबका दिमाग हो गया सन्‍न

बंग्लादेश सीमा वाले क्षेत्र में पुलिस और सेना के दो अलग कार्रवाई में बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थ मिले हैं. पुलिस ने शनिवार को जानकारी देते हुए कहा कि त्रिपुरा में बंग्लादेश की सीमा पर एक सूनसान घर को लेकर सिक्रेट-इनपुट मिली थी. जानकारी थी कि यहां पर कुछ अवैध कारोबार चल रहा है. जब मौके पहुंच कर पुलिस और बीएसएफ ने छापा मारा तो ‘याबा’ नाम से फेमस नशीली गोलियों की एक बड़ी खेप मिली, जिसकी किमत तरीबन 20 लाख के करीब है. पुलिस ने मकान मालिक सलेम भुइयां (51) को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर रही है.

एक सीनियर पुलिस ऑफिसर ने मीडिया में इसकी डिटेल जानकारी शेयर करते हुए बताया कि पश्चिमी त्रिपुरा के एक जिले में शुक्रवार को प्रतिबंधित ‘याबा’ (एक प्रकार का मादक पदार्थ) की 20 लाख की गोलियां जब्त की. पश्चिमी त्रिपुरा के पुलिस अधीक्षक किरण कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर त्रिपुरा पुलिस और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक संयुक्त दल ने बांग्लादेश सीमा से सटे सेपाहिजाला जिले के माटीनगर गांव में एक मकान पर छापा मारा और याबा की 20,000 से अधिक गोलियां, एक पिस्तौल और चार कारतूस जब्त किए.

वहीं, दूसरी ओर पुलिस ने एक गाड़ी से लगभग 50 लाख का गांजा जब्त किया है. पुलिस ने बताया कि अगरतला से असम जा रही एक गाड़ी की चूराईबारी में तलाशी ली गई तो उसमें से 275 किलोग्राम गांजा मिला है. ड्राइवर गाड़ी से कूद कर भाग गया है, जिसकी गहन तलाशी चल रही है. उत्तरी त्रिपुरा के पुलिस अधीक्षक भानु पी चक्रवर्ती ने बताया कि चूराईबारी क्षेत्र से गाड़ी में मिले गांजा की कीमत 50 लाख रुपये से अधिक है. आपको बता दें कि याबा को ‘क्रेजी ड्रग’ कहा जाता है और भारत में यह प्रतिबंधित है। यह मेथाम्फेटामाइन और कैफीन का मिश्रण है.