देश

पाकिस्तानी ड्रोन ने की भारत की सीमा में घुसपैठ, बीएसएफ ने दागी 25 राउंड गोलियां, बॉर्डर पर मचा हड़कंप

भारत-पाक सीमा पर पाकिस्तान ने एक बार फिर से नापाक हरकतों को अंजाम दिया है. बॉर्डर पर स्थित अनूपगढ़ जिले में शुक्रवार रात को दो अलग-अलग जगहों पर पाकिस्तानी ड्रोन का मूवमेंट सामने आया है. इस पर बीएसएफ के जवानों ने दोनों ड्रोन पर अपनी बंदूकों के मुंह खोल दिए. बीएसएफ के जवानों ने दोनों ड्रोन पर ताबड़तोड़ फायरिंग उनको भगा दिया. अनूपगढ़ में तो बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने पाकिस्तानी ड्रोन पर करीब 25 राउंड फायरिंग की.

जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी ड्रोन का यह मूवमेंट गांव 13 K कैलाश पोस्ट के पास और समेजा कोठी के पास हुआ है. पाकिस्तान ने यह हरकत आधी रात को करीब 2 से 3 बजे के करीब की. प्रांरभिक तौर पर ड्रोन से ड्रग्स सप्लाई किया जाना सामने आया है. ड्रोन पर गोलियां बरसाने के बाद वे वहां लौट गए. दोनों में से कोई ड्रोन क्षतिग्रस्त हुआ है या नहीं इसकी अभी जानकारी सामने नहीं आई है. बीएसएफ के जवान पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.

6 किलो हेरोइन के दो पैकेट मिले
सर्च ऑपरेशन के दौरान कैलाश पोस्ट के पास बीएसएफ को हेरोइन के 2 पैकेट में मिले हैं. इनमें 6 किलो हेरोइन मिली है. बीएसएफ के साथ पुलिस भी सर्च ऑपरेशन में जुटी है. उसने भी इलाके में नाकाबंदी करवा रखी है. दूसरे ड्रोन का मूवमेंट अनूपगढ़ जिले के समेजा कोठी इलाके में हुआ. वहां से भी हीरोइन के पैकेट बरामद हुए हैं. लेकिन वहां कितनी मात्रा हेरोइन मिली है और कितने राउंड फायर किए गए इसका खुलासा नहीं हुआ है.

पाकिस्तान पहले भी कर चुका है इस तरह की हरकतें
बॉर्डर पर पाकिस्तान भी पहले भी इस तरह की हरकतें कर चुका है. वह ड्रोन के जरिए राजस्थान बॉर्डर पर हेरोइन की सप्लाई करता है. इस ड्रग्स को लेने के लिए स्थानीय तस्कर सक्रिय रहते हैं. वे ड्रोन से आने वाले ड्रग्स को लेकर पंजाब पहुंचाने का काम करते हैं. बीएसएफ और पुलिस दोनों कई बार कई स्थानीय तस्करों को पकड़ चुके हैं.