देश

सरकार चलाने के लिए बहुमत लेकिन देश चलाने के लिए सहमति जरूरी- संसद सत्र से पहले बोले PM मोदी

18वीं लोकसभा का सत्र आज शुरू होने वाला है. BJP के भर्तृहरि महताब ने प्रोटेम स्पीकर की शपथ ली. उन्हें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शपथ दिलाई. महताब की नियुक्ति के बाद पैदा हुए विवाद का असर सत्र पर भी पड़ने की संभावना है. विपक्ष ने इस कदम की कड़ी आलोचना की है, जिसका आरोप है कि सरकार ने इस पद के लिए कांग्रेस सदस्य कोडिकुन्निल सुरेश के दावे को नजरअंदाज किया है.

18वीं लोकसभा का आज सत्र शुरू होने वाला है. 18वीं लोकसभा का सत्र आज शुरू होने वाला है. BJP के भर्तृहरि महताब ने प्रोटेम स्पीकर की शपथ ली. उन्हें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शपथ दिलाई. अब इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सभी नवनिर्वाचित सांसद शपथ लेंगे, इसके बाद लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 27 जून को दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी. बता दें कि भाजपा नेता और सात बार से सदस्य भर्तृहरि महताब को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है. उनकी नियुक्ति के बाद पैदा हुए विवाद का असर सत्र पर भी पड़ने की संभावना है. विपक्ष ने इस कदम की कड़ी आलोचना की है, जिसका आरोप है कि सरकार ने इस पद के लिए कांग्रेस सदस्य कोडिकुन्निल सुरेश के दावे को नजरअंदाज किया है.

वहीं NEET धांधली में लगातार एक्शन हो रहा है. विवादों में घिरने के बाद सरकार इस मामले पर एक्टिव नजर आ रही है. पेपर लीक मामले में अब तक लगभग 30 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. विपक्ष इसे लेकर सरकार पर हमलावर है. राहुल गांधी समेत तमाम विपक्षी नेता इस मामले पर सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे हैं.

इसके अलावा टी20 वर्ल्ड कप 2024 की बात करें तो भारत के लिए आज अहम दिन है. अब तक अजेय रही भारतीय टीम का मुकाबला आज रात 8 बजे ऑस्ट्रेलिय से होने वाला है. इंडिया सुपर 8 के अपने आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया से टकराने वाली है. बता दें कि टीम इंडिया लगातार 5 मैच जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर चुकी है.

वहीं दबंग स्टार सोनाक्षी सिन्‍हा ने एक्टर जहीर इकबाल के साथ कल शादी रचाई. कभी परिवार वालों की नाराजगी तो कभी धर्म की दीवार को लेकर उठने वाली अफवाहों के बीच फाइनली दोनों एक-दुजे के हो चुके हैं. दोनों न किसी हिंदू रिती-रिवाजों और न ही किसी इस्लामिक उसूलों के तहत शादी कि बल्कि दोनों ने कोर्ट मैरिज की है.