देश

नीट केस: पैकेट नीचे से फटा था देखा नहीं, पेपर बांटने में 15 मिनट लेट क्यों? 2 सवाल और घिर गए हजारीबाग के प्रिंसिपल

नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई की जांच तेज होती जा रही है. इसी कड़ी में सीबीआई की टीम ने हजारीबाग में दबिश दी है. सीबीआई की एक टीम फिलहाल हजारीबाग में मौजूद है, जहां ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल सहित कुल 7 लोगों के साथ पूछताछ कर रही है. सीबीआई ने पहले 11 लोगों को हिरासत में लिया था. लेकिन बुधवार की रात को 3 लोगों को छोड़ दिया. सीबीआई ने प्रिंसिपल से कई सारे सवाल किए हैं. सीबीआई ने प्रिंसिपल से सवाल किया कि पेपर का पैकेट नीचे से फटा था, ये आपको दिखा नहीं? इसके अलावा यह भी सवाल किया कि पेपर 15 मिनट लेट क्यों बंटा?

बता दें कि ओएसिस स्कूल को नीट की परीक्षा के लिए सेंटर बनाया गया था और प्रिंसिपल को एनटीए की तरफ से डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर बनाया गया था. इसलिए प्रिंसिपल जांच एजेंसी के रडार पर हैं और पेपर लीक प्रकरण में इस स्कूल की कार्यशैली पर जांच एजेंसी को संदेह है. पूछताछ के दौरान मामले में सीबीआई की टीम को कुछ अहम जानकारियां हाथ लगी हैं.

CBI आरोपियों के लोकेशन को कर रही है ट्रेस
इसके अलावा सीबीआई NEET पेपर लीक में गिरफ्तार आरोपियों और अभ्यर्थियों और उनके अभिभावकों के लोकेशन का मिलान कर रही है. पकड़े गए आरोपियों के पिछले 6 महीने का लोकेशन और किससे-किससे बात हुई, इस डिटेल्स का भी मिलान सीबीआई कर रही है. दरअसल, CBI को शक है कि बिहार समेत विभिन्न राज्यो में गिरफ्तार आरोपी सिर्फ कॉन्ट्रैक्टर हैं. सीबीआई का मानना है कि इस पेपर लीक के पीछे मास्टरमाइंड कोई और है. NEET पेपर लीक मामले में ओएसीस स्कूल के प्रिंसिपल सह NTA के डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर एहसानुल हक से सीबीआई ने 20 घंटे तक पूछताछ की.

ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल को सीबीाई कर सकती है गिरफ्तार
CBI की पूछताछ में अब तक जो एहसानुल हक ने बताया है, उसे कड़ी से कड़ी जोड़ने पर CBI को शक है कि पेपर लीक करने के पीछे स्कूल के प्रबंधन का बड़ा हाथ है. आज पूछताछ के बाद एहसानुल हक को सीबीआई गिरफ्तार कर सकती है. सीबीआई ने हजारीबाग में बुधवार की रात को जिन लोगों को छोड़ा है, उनको हिदायत दी गई है कि वो शहर छोड़कर नही जायेंगे.

हजारीबाग में सीबीआई की एक टीम मौजूद
हजारीबाग में सीबीआई की टीम अब भी मौजूद है. सीबीआई की टीम चरही स्थित सीसीएल गेस्ट हाउस में आरोपियों से पूछताछ कर रही है. सीबीआई ने कई दस्तावेज और सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर को जब्त किया है. मामले में आज फिर सीबीआई के अधिकारी अन्य लोकेशन पर जांच कर सकते हैं. सीबीआई की टीम नवादा और समस्तीपुर में मौजूद है.