देश

बजट से पहले शेयर बाजार में ‘बुल रन’, पहली बार सेंसेक्स 80000 के पार, रिकॉर्ड हाई पर निफ्टी, इन शेयरों में तेजी

भारतीय शेयर बाजार में जबरदस्त तेजी का दौर जारी है. बुधवार सुबह निफ्टी और सेंसेक्स ने फिर से ऐतिहासिक स्तरों को छुआ. सेंसेक्स 80,000 के पार चला गया जबकि निफ्टी 24,292 के स्तर पर पहुंच गया. मजबूत वैश्विक संकेत और बैंकिंग व एफएमसीजी शेयरों में खरीदारी के चलते सेंसेक्स और निफ्टी ने यह रिकॉर्ड बनाया. बाजार में आज बैंकिंग और फाइनेंशियल शेयरों में जबरदस्त खरीदारी देखने को मिल रही है. निफ्टी50 के टॉप गेनर में एचडीएफसी बैंक, ICICI बैंक, एक्सिस बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, ब्रिटानिया और टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट शामिल हैं.

HDFC बैंक के शेयरों में जबरदस्त तेजी

देश के सबसे बड़े निजी बैंक एचडीएफसी बैंक में जबरदस्त खरीदारी देखने को मिल रही है. एमएससीआई इंडेक्स में वेटेज बढ़ने की उम्मीद के बाद विदेशी निवेशकों के पास स्टॉक खरीदने के लिए ज्यादा वेटेज है. इस वजह से देश के इस दिग्गज प्राइवेट बैंक में तेजी देखने को मिल रही है.

तूफानी तेजी में गिरे ये शेयर

वहीं, निफ्टी 50 के टॉप लूजर्स में टीसीएस, टाटा मोटर्स, अल्टाटेक सीमेंट, पावर ग्रिड और टाइटन कंपनी शामिल है. इन शेयरों में बिकवाली देखने को मिल रही है. आईटी सेक्टर के शेयर्स सुस्ती के साथ कारोबार कर रहे हैं.

चॉइस ब्रोकिंग के देवेन मेहता ने कहा, “निफ्टी को 24,100 पर सपोर्ट बना सकता है. इसके बाद अगला सपोर्ट लेवल 24,000 और 23,950 के स्तरों पर है. वहीं, 24,250 पर निफ्टी को रेजिस्टेंस का सामना करना पड़ सकता है. उन्होंने कहा, “बैंक निफ्टी के चार्ट से संकेत मिल रहा है यह 52,100 पर सपोर्ट बना सकता है.”